March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

नेपाल के बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह के सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड, टीम ने सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर रच दिया इतिहास

0
Dipendra Singh Airee

Dipendra Singh Airee Record : भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड आखिरकार टूट गया है. युवराज ने साल 2007 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007) के पहले संस्करण में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में केवल 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था.

यह वही मैच था, जिसमे सिक्सर किंग ने स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के ओवर में 6 लगातार छक्के लगाए थे. उस समय लगा था कि यह रिकॉर्ड कभी नहीं टूट पाएगा. लेकिन अब उसके 16 सालों के बाद नेपाल के दीपेंद्र सिंह ने उनका ये बड़ा कीर्तिमान ध्वस्त कर दिया है.

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ने रचा इतिहास

Dipendra Singh Airee

चीन में चल रहे एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में मंगोलिया के खिलाफ खेले गए मुकबले (NEP vs MGL) में नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह (Dipendra Singh Airee) ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. उन्होंने केवल 9 गेंदों पर ही अर्धशतक पूरा आर इतिहास रच दिया. दीपेंद्र ने 10 गेंदों का सामना किया और 52 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 8 गगनचुंबी छक्के लगाए. इससे पता चलता है कि उन्होंने कितनी धुआंधार बल्लेबाजी की.

नेपाल ने बनाया टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर

Dipendra Singh Airee

दीपेंद्र सिंह की धुआंधार बल्लेब्वाजी का नतीजा यह रहा कि नेपाल ने टी20 इंटरनेशनल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. नेपाल ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 314 रन बनाए. आज तक किसी भी टीम ने इससे पहले टी20 इतिहास में 300 रनों का आंकड़ा पार नहीं किया था. लेकिन नेपाल ने सारे कीर्तिमान ध्वस्त कर दिए हैं. नेपाल की तरफ से कुशल मल्ला (Kushal Malla) ने सिर्फ 50 गेंद पर 8 चौके और 12 छक्के की मदद से 137 रनों की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 34 गेंद पर ही शतक लगा दिया, जो टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक है.

यह भी पढ़ें : Asian Games 2023 : महिला क्रिकेट टीम ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड, फाइनल में श्रीलंकन टीम को दी मात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *