April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

WTC Final : भारतीय स्क्वाड में हुआ बड़ा फेरबदल, केएल राहुल की जगह इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को मिली जगह

0
WTC Final

WTC Final : भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज और लखनऊ सुपर ज्यान्ट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) इंजरी के कारण आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा वो अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के ओवल में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में भी हिस्सा नहीं ले पायेंगे.

जिसके बाद स्क्वाड में उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को जगह दी गयी है. आपको बता दें कि इस ख़ास मुकाबले के दोनों टीमें अपने स्क्वाड की घोषणा कर चुकी है. हालांकि राहुल के चोटिल हो जाने के कारण भारतीय स्क्वाड में बदलाव करना पड़ा है.

ईशान किशन को किया स्क्वाड में शामिल

बीसीसीआई ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर ईशान किशन को WTC Final के  स्क्वाड में शामिल किये जाने की जानकारी दी. इसके अलावा बीसीसीआई ने अपने ट्वीट में तीन स्टैंडबाय खिलाड़ियों के नामों की भी घोषणा की है. जिसमे मुकेश कुमार, रुतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव शामिल है. ईशान किशन अभी आईपीएल में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. जहां शुरूआती मुकाबलों में असफल रहने के बाद अब उनके बल्ले से रन निकलने लगे हैं.

हाल ही में पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने 41 गेंदों पर 75 रन की पारी खेली थी. इस सीजन में वह 10 मैच में 293 रन बना चुके हैं. भारत के लिए 14 वनडे और 27 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके ईशान को इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टेस्ट टीम में उन्हें पहली बार शामिल किया गया था, लेकिन वह टेस्ट डेब्यू नहीं कर पाए थे.

राहुल के बाहर होने से बड़ा झटका

KL Rahul

आरसीबी के खिलाफ मैच में केएल राहुल को फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. जिसके बाद वो बल्लेबाजी के लिए भी आखिरी में आये और उन्होंने एक भी रन नहीं लिया था. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में वह प्लेइंग 11 से बाहर थे. उनकी गैरमौजूदगी में क्रुणाल पांड्या ने कप्तानी की कमान संभाली थी. जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए बीसीसीआई की मेडिकल टीम के देखरेख में मुंबई भेज दिया गया.

इस बड़े मुकाबले (WTC Final) में राहुल का बहार होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है. राहुल के पास इंग्लैंड में खेलने का अनुभव है. वो इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट में शतक भी लगा चुके है. वही, उनसे पहले जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी भी चोट के कारण इस मुकाबले से बाहर हो गए.

यह भी पढ़ें : युज्वेंद्र चहल बने आईपीएल इतिहास ने नए किंग, इस ख़ास मामले में की ड्वेन ब्रावों की बराबरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *