March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

IND vs IRE : भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड टीम का हुआ एलान, 2 प्रमुख खिलाड़ियों की हुई वापसी

0
IND vs IRE

IND vs IRE 2023 : वेस्टइंडीज दौरे पर जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आयरलैंड के दौरे पर जायेगी. 4 अगस्त से शुरू हो रहे इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. जिसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस दौरे पर लम्बे समय के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं. उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंपी गयी है. वही इसी बीच आयरलैंड ने भी इस सीरीज (IND vs IRE) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है.

इन 2 खिलाड़ियों की हुई वापसी

IND vs IRE

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs IRE ) के लिए चुनी गयी आयरलैंड की टीम की कमान अनुभवी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिग के हाथों में हैं. वही टीम में ऑलराउंडर फिओन हैंड और गैरेथ डेलनी की वापसी हुई है. डेलनी कलाई की चोट से वापसी कर रहे हैं. बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 का क्वालीफिकेशन हासिल करने के बाद यह आगामी सीरीज आयरलैंड के लिए पहली टी20 प्रतियोगिता है.

आयरलैंड पुरुष टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता एंड्रयू व्हाइट ने टीम की घोषणा करने के बाद कहा, ”स्कॉटलैंड में हालिया क्वालीफाइंग अभियान अगले जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए हमारी रणनीतिक योजना का पहला चरण था. हमे अभी और विश्व कप के बीच लगभग 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में हिस्सा लेना है.  ऐसे में यह महत्वपूर्ण है कि हम इनमें से प्रत्येक का उपयोग कोचिंग टीम द्वारा पहचाने गए क्षेत्रों में काम करने के लिए करें.”

पिछली बार 2-0 से जीती थी टीम इंडिया

IND vs IRE

पिछले साल आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम ने 2 मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था और हार्दिक पंडया की कप्तानी में सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था. वही अब एक बार फिर से टीम इंडिया आयरलैंड का दौरा करने के लिए तैयार है. इसको लेकर एंड्रयू व्हाइट ने कहा, भारतीय टीम का आयरलैंड आना दर्शकों के लिए काफी रोमांचक है. हमारे पास खेल के मैदान पर उनका मुकाबला करने की प्रतिभा और आत्मविश्वास है. हमें एक और कड़ी प्रतिस्पर्धा वाली सीरीज की उम्मीदें हैं.”

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमे

IND vs IRE

आयरलैंड : पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलनी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट, क्रेग यंग.

भारत : जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान.

यह भी पढ़ें : WI vs IND : मेजबान वेस्टइंडीज ने 4 रनों से हासिल की रोमांचक जीत, सीरीज में बनायी 1-0 की बढ़त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *