April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की हार, मेजबान साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से जीता मुकाबला

0
INDW vs SAW

INDW vs SAW Final: दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुई तीन देशों की टी20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में भारतीय टीम को मेजबान साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा. ईस्ट लंदन में गुरुवार (दो फरवरी) को खेले गए मुकाबले में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट से जीत हासिल की और ट्राफी पर कब्जा किया.

मैच (INDW vs SAW) में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर महज 109 रन ही बना पायी. जिसे साउथ अफ्रीकन टीम ने 18 ओवर में 5 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

टीम इंडिया की ख़राब शुरुआत

INDW vs SAW

INDW vs SAW: भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि, उनका यह फैसला सही साबित नहीं हो पाया. टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही. केवल 21 रनों के स्कोर पर टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुकी थी. स्मृति मंधाना खाता भी नहीं खोल पाईं. दूसरे ओवर में वह आउट हो गईं. उनके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज 18 गेंद पर दो चौकों की मदद से 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं.

हरलीन देओल और कप्तान हरमनप्रीत की जुझारू पारी

INDW vs SAW

INDW vs SAW: खराब शुरुआत के बाद टीम इंडिया को हरलीन देओल और कप्तान हरमनप्रीत कौर की जोड़ी ने मिलकर संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी निभायी. 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर हरमनप्रीत कौर आउट हो गईं. उन्होंने 22 गेंद पर 21 रन बनाए.

आखिरी ओवर में हरलीन पवेलियन लौट गईं. वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाईं. उन्होंने 56 गेंद पर चार चौकों की मदद से 46 रन बनाए. दीप्ति शर्मा 14 गेंद पर 16 रन और पूजा वस्त्राकर दो गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद रहीं.

साउथ अफ्रीका ने किया ट्राफी पर कब्ज़ा

INDW vs SAW

INDW vs SAW: छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान साउथ अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं हो पायी. उन्होंने अपने शुरूआती 3 विकेट केवल 21 रनों के स्कोर पर गवां दिए. एक समय पर लग राह था कि टीम इंडिया इस छोटे से लक्ष्य का भी आसानी से बचाव कर लेगी. हालांकि उसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली कोले ट्रायन ने अपने दम पर टीम को जीत दिला दी. उन्होंने 32 गेंद पर नाबाद 57 रन की पारी खेली. इस दौरान छह चौके और दो छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में रविन्द्र जडेजा के खेलने को लेकर बड़ी खबर आई सामने, रणजी ट्राफी में मचाया था तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *