March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

15 अक्टूबर को नहीं बल्कि इस दिन होगा अब भारत-पाक महा-मुकाबला, नई तारीख आई सामने

0
IND vs PAK

World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 15 अक्टूबर को महा-मुकाबला होना था. हालांकि अब इसको लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. दरअसल अब यह मुकाबला (IND vs PAK) 15 अक्टूबर को नहीं बल्कि एक दिन पहले यानी कि 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. रिपोर्ट्स का कहना है कि नवरात्रि को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है.

भारत-पाक मुकाबले में बदलाव

IND vs PAK

दरअसल इस साल नवरात्रि की शुरुआत 15 अक्टूबर से हो रही है और गुजरात में इसे काफी धूमधाम से मनाया जाता है. नवरात्रि के दौरान यहाँ होने वाला गरबा पूरे विश्व भर में मशहूर हैं. जिसमे काफी ज्यादा भीड़ होती है. जिसको देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई (BCCI) से आग्रह किया था कि 15 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच का आयोजन ना करवाया जाएँ. क्योंकि इससे भीड़ काफी ज्यादा बढ़ जायेगी और इसे संभालना काफी मुश्किल हो जाएगा. जिसके बाद बीसीसीआई ने इस मुकाबले का आयोजन 1 दिन पहले करवाने का फैसला किया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी सहमति- रिपोर्ट

IND vs PAK

रिपोर्ट्स की माने तो तारीखों में बदलाव को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भी अपनी हामी भर दी है. भारत-पाकिस्तान मैच (IND vs PAK) में बदलाव के बाद और भी कुछ मैचों की तारीखों में बदलाव हो सकता है, जिसमे पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाला मुकाबला भी शामिल है. आपकों बता दें कि विश्व कप का कार्यक्रम सामने आने के बाद 15 अक्टूबर के दिन अहमदाबाद के सारे होटल्स बुक हो गए थे. ऐसे में फैन्स को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

भारत-पाक मुकाबले को लेकर फैन्स के बीच एक अलग ही उत्साह होता है. जिसको ध्यान में रखते हुए इस मैच का आयोजन दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में कराया जा रहा है. यहाँ पर एक साथ 1 लाख दर्शकों के बैठने की क्षमता है और पूरा स्टेडियम खचाखच भरे रहने की पूरी संभावना है.

यह भी पढ़ें : महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट रिटायरमेंट को लेकर रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा, बताया उस दिन की पूरी कहानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *