March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Ban on PFI: पीएफआई पर लगा 5 साल का प्रतिबंध, ऑपरेशन गजवा-ए-हिंद और देश को गृह युद्ध में झोंकने की थी साजिश

0
PFI Banned

Ban on PFI: गृह मंत्रालय ने पीएफआई पर 5 साल के लिए बैन लगा दिया है. बता दें कि यह कार्रवाई गृह मंत्रालय ने पीएफआई के देश विरोधी गतिविधियों और आतंकी टेरर फंडिंग से जुड़े मामले को लेकर की है. पिछले कुछ दिनों से जांच एजेंसियों ने देश के कई राज्यों में पीएफआई के कई ठिकानों (Ban on PFI) पर छापेमारी की थी. इस दौरान करीब 350 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गृहमंत्रालय ने लिया एक्शन

Ban on PFI

बता दें कि जांच एजेंसियों ने 22 सितंबर और 27 सितंबर को देश के कई हिस्सों में पीएफआई के ठिकानों पर रेड की थी. इस दौरान 22 सितंबर को 106 और 27 सितंबर को 247 कैडर को गिरफ्तार किया था. इस दौरान उनके ठिकानों से देशविरोधी और आतंकी गतिविधि और नफरत फैलाने वाले समान बरामद (Ban on PFI) किए गए थे. इन सभी सबूतों की जांच एजेंसियों ने मंगलवार की रात गहनता से जांच-पड़ताल की. जिसके बाद गृहमंत्राल से पीएफआई पर बैन लगाने की मांग की. जिसपर गृहमंत्रालय ने एक्शन लेते हुए संगठन पर 5 साल के लिए बैन लगा दिया.

लोगों को किया जाता था गुमराह

Ban on PFI

बता दें छापेमारी में कि जांच एजेंसी NIA, ATS और स्टेट पुलिस को PFI के खिलाफ कई सारे सबूत मिले थे. जिसमें कई चौकाने वाले खुलासे सामने आए हैं. खबरों के अनुसार पीएफआई संगठन में शामिल होने वाले लोगों को गुमराह करने का काम करता था. जिनका इस्तेमाल कर वह देश को सिविल वॉर में झोंकना, हिंदुस्तान में इस्लामिक शासन लागू करना और 2047 तक ऑपरेशन गजवा-ए-हिंद को पूरा कर लेना जैसी बातें सामने आई हैं. इन सभी चीजों को देखते हुए गृहमंत्रालय ने इस संगठन को 5 साल के लिए बैन (Ban on PFI) किया है.

प्रतिबंध लगने पर बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया

पीएफआई के बैन पर बीजेपी के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी नेता मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने ट्वीट करते हुए पीएफआई पर बैन के लिए गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दी है. मनोज तिवारी ने ट्वीट करते हुए कहा कि- “केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उसके सहयोगियों पर 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. पीएफआई के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई.”

ये भी पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह को टिकट के लिए पैसे देने को तैयार हैं Tejashwi Yadav, कहा- 40 में से एक सीट भी जीत जाएं तो बड़ी बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *