September 30, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

धमकियों के बीच बिहार पहुंचे बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री, इन नेताओं ने सर आखों पर बिठा कर किया स्वागत

0

धीरेंद्र शास्त्री पहुंचे बिहार

Dhirendra Shastri Arrived Patna: बिहार सरकार के विरोध के बीच आखिरकार बागेश्वर धाम के पुजारी और कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री(Dhirendra Shastri Arrived Patna) बिहार की राजधानी पटना पहुंच चुके हैं। इस बीच उनके पटना पहुंचने पर उनके अनुयायियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर भारी संख्या में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थक मौजूद रहे। पटना में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव ने उनका स्वागत किया।

5 दिवसीय हनुमंत चरित्र सुनाएँगे धीरेंद्र शास्त्री

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री(Dhirendra Shastri Arrived Patna) 13 मई 2023 से 17 मई 2023 तक 5 दिवसीय हनुमंत चरित्र सुनाएँगे। रिपोर्टों के अनुसार कार्यक्रम में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुँचने की उम्मीद है। बिहार(Bihar) पुलिस ने इस कार्यक्रम को लेकर अलर्ट भी जारी किया हुआ है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।इस दौरान इस भव्य स्वागत से गदगद हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने वहां मौजूद लोगों से भोजपुरी में उनका हाल चाल जाना। बीजेपी सांसद और गायक मनोज तिवारी ने खुद गाड़ी चलाकर धीरेंद्र शास्त्री को होटल तक ले पहुंचाया। इससे पहले पटना आने से पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर बिहार के लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की थी। बागेश्वर बाबा पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ पर हनुमान कथा कहेंगे। 5 दिवसीय कार्यक्रम में हर दिन शाम को 4 बजे से लेकर 7 बजे तक कथा का आयोजन होगा। 15 मई को धीरेंद्र शास्त्री दिव्य दरबार लगाएँगे। इसमें बिना टोकन और नंबर के भक्तों की अर्जी सुनी जाएगी।

बिहार में आने से पहले कई सत्ताधारी नेताओं ने किया था विरोध

गैरतलब है कि बिहार(Bihar) में बागेश्वर सरकार(Dhirendra Shastri Arrived Patna) के कार्यक्रम को लेकर राजनीतिक गलियारों में विरोध की भी खूब हवा चली थी। राजनैतिक पार्टियों ने धीरेंद्र शास्त्री का बिहार में आने से पहले खूब विरोध किया। इस विरोध की शुरुआत सबसे पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बड़े भाई और राजद प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और बिहार सरकार के मंत्री सुरेंद्र यादव ने की थी। मंत्री तेज प्रताप यादव ने बाबा की निर्धारित यात्रा पर नाराज़गी व्यक्त करते हुए हवाई अड्डे पर ही उनके आगमन का विरोध करने की कसम खाई थी।  जिसके बाद कई दलों के नेता और अन्य दल के लोगों ने इस कार्यक्रम का विरोध किया। पर अपने ही मंत्रियों और नेताओं के विरोध के बावजूद बिहार(Bihar) सरकार ने बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम को मंजूरी दे दी।

कार्यक्रम के दौरान आंतकी घटना को लेकर अलर्ट

आयोजकों(Dhirendra Shastri Arrived Patna) ने पटना के गाँधी मैदान में कार्यक्रम की अनुमति माँगी थी लेकिन भीड़ और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर वहाँ प्रशासन ने कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी। इसके बाद आयोजन समिति ने नौबतपुर के तरेत पाली मठ में कथा और कार्यक्रम की अनुमति माँगी। इस स्थल पर पटना जिला प्रशासन ने कथा और दिव्य दरबार की अनुमति दे दी। हालाँकि जिला प्रशासन ने कार्यक्रम के दौरान आतंकी हमले का भी अलर्ट जारी किया है। जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान आतंकी आईईडी धमाका करने की प्लानिंग कर रहे हैं। जिला प्रशासन ने कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *