May 1, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

मिशन 2024 को सफल बनाने के लिए विपक्ष को साधने में जुटे Nitish Kumar, राहुल के बाद अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

0
Nitish Kumar meets Arvind Kejriwal

नई दिल्ली : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश (Nitish Kumar) कुमार इस समय मिशन 2024 को लेकर दिल्ली दौरे पर हैं. दौरे पर वह विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज मंगलवार को सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि विपक्ष को एकजुट होकर संविधान की रक्षा करनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो पीएम पद के लिए इच्छुक नहीं हैं.

केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) इस समय अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत राजधानी दिल्ली में हैं. 5 सितंबर को एयरपोर्ट से निकलते ही नीतीश राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचे थे. जहां दोनों के बीच बातचीत हुई. इस दौरान उन्होंने मीडिया के सामने भी आए और कहा कि- वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करेंगे.

नीतीश ने यह भी कहा कि वह विपक्ष के बाकी नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. बता दें कि इसी सिलसिले में नतीशी कुमार ने आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकत की है. इस दौरान दोनों 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विचार विमर्श कर सकते हैं.

‘विपक्ष एक साथ हो जाए तो अच्छा होगा’

KCR Nitish Kumar

दिल्ली दौरे पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि- ”चार पार्टी के नेताओं से मिलना ही है, सब से मिलेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश यह है कि हम सब विपक्ष के लोग एक साथ रहें, सब लोग साथ हो जाएंगे तो अच्छा माहौल होगा.” इसके साथ ही उन्होंने बिना नाम लिए केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि- ”कोई काम हो रहा है आप बताएं, विकास का कोई काम हो रहा है? रीजनल पार्टी को कमजोर करने का काम बखूबी हो रहा है. हमारी इच्छा है कि अधिक से अधिक विपक्ष के नेता एक साथ हो जाए तो अच्छा होगा, हम उसका प्रयास करेंगे.”

बीजेपी से अलग हो चुके हैं नीतीश

Nitish Kumar Narendra Modi

बता दें कि बिहार में जब से बीजेपी और जदयू के रास्ते अलग हुए हैं, दोनों ही तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ लगातार सियासी बयानबाजी देखने को मिल रहा है. वहीं, बीजेपी से अलग होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को विपक्ष का पीएम फेस होने की चर्चा भी तेज हो गई है.

जिसके बाद से ही नीतीश विपक्ष के नेताओं को एक साथ लाने के लिए लगातार उनसे मुलाकात और दौरे कर रहे हैं. हाल ही में तेलंगाना के सीएम केसीआर बिहार आए थे. वहीं, अब खुद नीतीश दिल्ली दौरे पर हैं. बता दें कि कुछ दिनों पहले पटना में जदयू कार्यालय के बाहर नीतीश के बड़े-बड़े पोस्टर भी लगाए गए थे.

ये भी पढ़ें- Liquor Scam: शराब घोटाले को लेकर एक्शन में ED, दिल्ली समेत कई शहरों में 30 से ज्यादा जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *