February 28, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

“ऋषभ पंत को हम शायद अगले आईपीएल में भी खेलते हुए नहीं देख पाएं” स्टार बल्लेबाज की फिटनेस को लेकर सामने आया बड़ा बयान

0
Rishabh Pant

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्टार युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इंजरी के कारण लम्बे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं. पंत (Rishabh Pant) अभी फिलहाल बैंगलोर में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब कर हैं. ख़बरों के मुताबिक़ उन्होंने बल्लेबाजी और कीपिंग का अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है. जिसके बाद यह कयास लग रहा हैं कि वह जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं. इसी बीच अब टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने उनकी फिटनेस को लेकर बड़ा बयान दिया है.

कार एक्सीडेंट में हुए थे चोटिल

Rishabh Pant

आपकों बता दें कि पिछले साल के अंत में एक भीषण कार एक्सीडेंट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बाल-बाल बच गए थे. हालांकि इस दौरान उन्हें कई गंभीर चोटें आई थी. जिसके बाद उन्हें कई सर्जरी का सहारा लेना पड़ा था. इन चोटों के चलते वह पिछले 7 महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. एक्सीडेंट की बाद यह अनुमान लगाया लगाया कि पंत 2023 में पूरी तरह से मैदान से दूर रहेंगे.

वही बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में जो मीडिया रिलीज जारी किया है उसके मुताबिक पंत ने कीपिंग और बैटिंग का अभ्यास करना शुरू कर दिया है. लेकिन इसके बावजूद इशांत शर्मा का मानना है कि वो आगामी वर्ल्ड कप के अलावा IPL 2024 से भी बाहर रह सकते हैं.

IPL 2024 से भी बाहर रह सकते हैं पंत- इशांत शर्मा

Rishabh Pant

जिओ सिनेमा पर बातचीत के दौरान इशांत शर्मा ने कहा, ” पंत की इंजरी छोटी नहीं है और मुझे लगता है कि हम शायद उन्हें अगले साल के आईपीएल में भी खेलते हुए नहीं देख पाए. उनका एक्सीडेंट काफी भीषण था. उन्होंने अभी कीपिंग और बैटिंग की शुरूआत की है लेकिन इसके बाद अभी उन्हें लंबा सफर तय करना. कई सारे चीजे होती है जो विकेटकीपर और बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होती.

इशांत ने आगे कहा, “यह अच्छा है कि उन्हें दोबारा सर्जरी नहीं करवानी पड़ी. नहीं तो उन्हें काफी ज्यादा लम्बे समय के लिए बहार रहना पर सकता था. हालांकि मुझे नहीं लगता है कि वो अगले वर्ल्ड कप (World Cup 2023) तक फिट हो पाएंगे. अगर वो आईपीएल के लिए फिट हो जाते हैं तो फिर ये काफी शानदार होगा.”

यह भी पढ़ें : हरमनप्रीत कौर की हरकत से नाराज हुई बांग्लादेशी टीम, कप्तान निगार सुल्ताना ने दिया बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *