Manish Sisodia

गुजरात: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रविवार की शाम से दो दिनों के लिए गुजरात दौरे पर हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) ने अहमदाबाद स्थित पार्टी के दफ्तर पर पुलिस द्वारा अवैध छापे करने का दावा किया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने पुलिस द्वारा कार्यकर्ताओं को धमकी देने की बात कही है. Manish Sisodia ने कहा कि-“जैसे ही अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गुजरात पहुंचे, पुलिस हमारे अहमदाबाद दफ्तर रेड करने पहुंच गई. 2 घंटे की तलाशी के बाद भी पुलिस को कुछ नहीं मिला.

सिसोदिया ने लगाया धमकी देने का आरोप

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने यह भी दावा किया कि – “ये आधिकारिक छापा नहीं था. उनके पास किसी भी तरह का कोई सर्च वारंट नहीं था.” AAP नेता ने पुलिस पर आरोप लगाया कि “जाते-जाते धमकी देकर गए हैं कि ये गुजरात है, यहां बीजेपी का शासन है, ऐसे नहीं चलता है..” वहीं, इससे पहले पार्टी के गुजरात इकाई के नेता ने पार्टी दफ्तर में पुलिस द्वारा रेड किए जाने का दावा किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि- “अहमदाबाद पुलिस ने रेड करने के समाचार को ख़ारिज किया था और दूसरी और अभी वही ऑफिस पर भारी संख्या में पुलिस अफ़सर फिर से दफ़्तर पहुँचे है ! रेड जारी है !”

आप का दावा हमारे पास अवैध छापे का सबूत

वहीं, आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली में यहा दावा किया गया कि हमारे पास अहमदाबाद में पार्टी के कार्यालय पर पुलिस द्वारा ‘‘गैरकानूनी’’ रूप से छापा मारे जाने का सबूत है. अगर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल इन छापों के बारे में सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं तो वह सबूत दिखा देगी. वहीं, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘‘पुलिस ने अहमदाबाद में पार्टी कार्यालय पर रविवार को अवैध रूप से छापा मारा. वे जबरन कार्यालय में घुस गए और अदालत के किसी वारंट या आदेश के बिना दो घंटे तक तलाशी लेते रहे.’’

उन्होंने दावा किया कि पुलिस के दल ने वहां मौजूद लोगों से पूछताछ भी की है. भारद्वाज ने कहा कि लेकिन अब अहमदाबाद पुलिस इससे इनकार कर रही है क्योंकि उन्हें पार्टी कार्यालय पर ‘‘अवैध’’ तलाशी के दौरान AAP के खिलाफ कुछ नहीं मिला.

केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं, गुजरात दौरे पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दफ्तर पर छापेमारी को लेकर बीजेपी को घेरते हुए ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि- “गुजरात की जनता से मिल रहे अपार समर्थन से भाजपा बुरी तरह बौखला गयी है. “आप” के पक्ष में गुजरात में आंधी चल रही है…दिल्ली (Manish Sisodia) के बाद अब गुजरात में भी रेड करनी शुरू कर दी. दिल्ली में कुछ नहीं मिला, गुजरात में भी कुछ नहीं मिला…हम कट्टर ईमानदार और देशभक्त लोग हैं.”

ये भी पढ़ें- NIA Raid: गैंगर्स्टस के खिलाफ देशभर में एनआईए की ताबड़तोड़ छापेमारी, सिद्धू मूसेवाला मर्डर में सामने आया पाकिस्तान और खालिस्तानी कनेक्शन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *