April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत जीता भारत, माइकल ब्रेसवेल की तूफानी पारी गयी बेकार

0
IND vs NZ 2nd ODI

IND vs NZ 1st ODI: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 12 रनों से रोमांचक जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

मैच (IND vs NZ 1st ODI) में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 349 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में मेहमान न्यूजीलैंड की टीम माइकल ब्रेसवेल की 140 रनों की तूफानी पारी के बावजूद 337 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी.

शुभमन गिल ने जड़ा शानदार दोहरा शतक

IND vs NZ 1st ODI

मैच (IND vs NZ 1st ODI) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने रिकॉर्ड पारी खेलते हुए कप्तान के फैसले को बिलकुल सही साबित किया. गिल और कप्तान रोहित शर्मा ने मिलकर पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई.

रोहित ने 34 रन बनाए. हालाँकि उसके बाद टीम इंडिया का मध्यक्रम कुछ ख़ास नहीं कर पाया. गिल एक छोर पर डटे रहे और अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक लगाते हुए 149 गेंदों पर 208 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 19 चौके और 9 छक्के लगाए और टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया.

माइकल ब्रेसवेल की तूफानी पारी गयी बेकार

IND vs NZ 1st ODI

IND vs NZ 1st ODI: लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं हो पायी. 150 रनों के अंदर कीवी टीम के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. कोई भी बल्लेबाज अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाया. फिन एलेन (40), टॉम लाथम (24) और डेवोन कॉनवे (10) रन बनाकर आउट हुए.

यहाँ से मेहमान टीम की हार बिलकुल पक्की लग रही है. लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने आए माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) हार कहां मानने वाले थे.ब्रेसवेल को मिचेल सेंटनर का शानदार साथ मिला. दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 162 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया.

सेंटनर 45 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली. ब्रेसवेल उसके बाद भी टिके रहे और टीम के करीब ले जाते रहे. हालाँकि आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट होने के कारण वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए. ब्रेसवेल ने केवल 78 गेंदों पर 12 चौके और 10 छक्के की मदद से 140 रनों की तूफानी पारी खेली.

यह भी पढ़ें : भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ पहलवानों का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, विनेश फोगाट ने अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगाया यौन शोषण का गंभीर आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *