March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

BCCI का चीन पर वार, Chinese Brands पर लगा सकता है बैन

0
IPL2024

IPL2024

IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले बीसीसीआई ने लिया यह अहम फैसले। बीसीसीआई चीनी ब्रांड के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने का प्लान कर रहा है। बता दें कि आईपीएल में कई ब्रांडों का प्रमोशन भी किया जाता है। आईपीएल मैच के दौरान ग्राउंड पर बड़े-बड़े पोस्टर लगाकर अलग-अलग ब्रांडों का प्रचार किया जाता है, लेकिन इस बार बीसीसीआई चीन को बड़ा झटका दे सकता है। चीनी सैनिक लगातार भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश करते हैं, इस कारण से बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लेने का फैसला किया है।

बीसीसीआई इन ब्रांडों को नहीं करेगा स्पॉन्सर

Also Read: वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, बाहर हुआ यह खिलाड़ी!

बीसीसीआई ने टूर्नामेंट से पहले कहा कि जिस भी ब्रांड का रिश्ता भारत सरकार के साथ ठीक नहीं है, अगले आईपीएल सीजन में उन ब्रांडों को बीसीसीआई द्वारा स्पॉन्सर नहीं किया जाएगा। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने ये फैसला चीनी सैनिकों के घुसपैठ करने के कारण लिया है। बीसीसीआई किन ब्रांडों को स्पॉन्सर नहीं करेगा, अभी तक इसकी लिस्ट सामने नहीं आई है। हालांकि अभी तक इस बात पर मुहर नहीं लगी है कि बीसीसीआई यह कदम उठाने वाला है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि बीसीसीआई चीनी ब्रांड पर एक्शन ले सकता है।

आईपीएल में खेले जाएंगे इतने मुकाबले

आईपीएल 2024 में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में से एक आईपीएल का आगाज मार्च या फिर अप्रैल महीने में होगा। इसके बाद जून महीने में इसका फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। इस टूर्नामेंट में कुल 70 मुकाबले खेले जाएंगे। इसको लेकर 19 दिसंबर को ही ऑक्शन हो चुका है। ऑक्शन में आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क बने हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को 24.75 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है।

 

Also Read: सामने आई कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग 11 की लिस्ट, जाने खिलाड़ियों के नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *