April 30, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

मुख्यमंत्री नीतीश से मिलने बिहार पहुंचे तेलंगाना के सीएम KCR, लोकसभा चुनाव के लिए पीएम फेस को लेकर हो सकती है चर्चा

0
KCR Nitish Kumar

बिहार: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) आज राजधानी पटना पहुंचे. यहां उन्होंने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से मुलाकात की. के चंद्रशेखर राव (KCR) का यहां आना सीएम और डिप्टी सीएम से मुलाकात करना विपक्षी एकजुटता को दिखाता है. ऐसा माना जा रहा है कि तीनों नेताओं के बीच 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार की भूमिका को लेकर चर्चा हुई है.

गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों का सम्मान

KCR

के चंद्रशेखर राव (KCR) के बिहार आगमन पर आयोजित हुए कार्यक्रम में बोलते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार और तेलंगाना के सीएम केसीआर का आज का कार्यक्रम गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों और हाल ही में हैदराबाद में हुए हादसे में मारे गए लोगों को सम्मानित करने के मद्देनजर रखा गया है.

इस अवसर पर केसीआर गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के वीर सपूतों के परिवार के सदस्यों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा सौपेंगे. इसके अलावा तेलंगाना में आग लगने से मारे गए बिहार के 12 प्रवासी मजदूरों के परिवारों को भी 5-5 लाख रुपये की सहायता राशी दी जाएगी.

नीतीश ने की केसीआर की तारीफKCR Nitish Kumar

कार्यक्रम के दौरान केसीआर (KCR) ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए शहीदों को याद किया. उन्होंने कहा कि- हम उन शहीदों और मृतकों को वापस तो नहीं ला सकते लेकिन अपना आभार प्रकट कर सकते हैं. इसके साथ ही मार्च महीने में हैदराबाद में हुए हादसे में मारे गए लोगों के बारे में कहा कि-वह जो लोग हैदराबाद आए थे, वो हैदराबाद का विकास कर रहे थे. हम उन श्रमिकों के परिवार वालों को प्रणाम करते हैं. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केसीआर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि आप आंध्र प्रदेश को दो भागों में बाटकर तेलंगाना अलग राज्य बनाने और उसका विकास करने में सफल हुए.

तेजस्वी ने केंद्र पर लगाए गंभीर आरोप

Tejashwi Yadav

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर सभी राज्य इस तरह सहयोग करते हैं, तो देश सफल होगा. तेजस्वी ने आगे कहा कि राज्यों से ही देश बनता है. हम लोग अपने-अपने राज्यों को मजबूत करेंगे और उसका विकास करेंगे. जिससे देश मजबूत हो सके. आगे उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार गरीब और पिछड़ा राज्य है. केंद्र की ओर से कोई सहायता नहीं मिल रहा है. खुद से बिहार के लिये राज्य सरकार जो कर सकती है वह करेगी. केसीआर (KCR) राजद के अध्यक्ष लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी मुलाकात करने उनके निवास जा सकते हैं.

राजद और जदयू में खुशी की लहर

Shivanand Tiwari

तीनों नेताओं की मुलाकात से राजद और जदयू खेमे में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. जदयू के प्रवक्ता और बिहार विधान परिषद सदस्य नीरज कुमार ने कहा, ‘‘बीजेपी को हराने के लिए यह दक्षिण और उत्तर के बीच एकता होगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘केसीआर निस्संदेह दक्षिण के एक प्रमुख नेता हैं और भाजपा के खिलाफ एक महत्वपूर्ण आवाज हैं. नीतीश कुमार में विपक्ष को नई उम्मीद नजर आ रही है. दोनों नेताओं के बीच बैठक का राष्ट्रीय असर होना तय है.”

वहीं, राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि-‘‘केसीआर और नीतीश के बीच बैठक निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है. विपक्ष के बीच एकता कायम करने में दोनों नेताओं की अहम भूमिका होगी. राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) से नीतीश का जाना हाल के दिनों में बीजेपी के लिए सबसे बड़ा झटका है.’’

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार द्वारा बनाए गए 500 स्कूलों का जायजा लेने पहुंचे Gaurav Bhatia, पब्लिक के सामने आप नेता के साथ हो गयी तू-तू-मैं-मैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *