April 26, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना दौरे से पहले मचा सियासी घामासान, बिहार के शिक्षा मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप

0
Dhirendra Krishna Shastri

बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) 13 मई को बिहार में कथा करने के लिए आ रहे हैं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दौरे को लेकर बिहार में सियासत गरमा गई है. सत्तापक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग तेज हो गई है.

एक तरफ जहां बजरंग दल, वीएचपी और आरएसएस जैसे हिंदूवादी संगठन उनकी कथा को लेकर जोर शोर से तैयारियों में लग गए हैं. वहीं सत्तापक्ष भी शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) को बिहार में घुसने से रोकने की तैयारियों में लग गया है।

बिहार के शिक्षा मंत्री का बड़ा आरोप

Dhirendra Krishna Shastriधीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) को लेकर बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बीच हुई जुबानी जंग के बाद अब धर्म ग्रन्थ रामचरितमानस को कूड़ा-कचरा बताने वाले  बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने बागेश्वर धाम को लेकर बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि यदि नफरत पैदा करने की अगर कोशिश की जायेगी तो जिस तरह आडवाणी को गिरफ्तार किया गया था उसी तरह धीरेंद्र शास्त्री को भी गिरफ्तार किया जायेगा.

किसी बाबा के पास कोई चत्मकार नहीं है

Dhirendra Krishna Shastri

उन्होंने कहा कि अगर नफरत फैलाने आए हो तो आडवाणी भी जेल गए थे, और लोग भी जाएँगे। बागेश्वर बाबा हो या कोई बाबा हों, उनके पास कोई तिलस्म या चमत्कार नहीं है।”साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री और उनके जैसे अन्य लोग धर्म के नाम पर व्यापार करते हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित बागेश्वर बालाजी धाम लाखों अनुयायी पहुँचते हैं। वहाँ भगवान हनुमान का मंदिर है, जिसके महंत पंडित शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri)  हैं। उधर राजद नेता व मंत्री तेज प्रताप यादव पूरी की पूरी सेना तैयार कर के बैठे हैं। वहीं पूर्व उप-मुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशिल कुमार मोदी ने राजद नेताओं को चुनौती दी है कि वो इस्लाम और ईसाई प्रचारकों पर ऐसी टिप्पणी कर के दिखाएँ।

सुशील कुमार मोदी ने कही ये बात

सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि राजद को जगदानंद और चंद्रशेखर के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। जगदानंद ने राम मंदिर को ‘नफरत की जमीन पर बनने वाला धर्मस्थल’ कहा था। मोदी ने पूछा कि लालू यादव ने इस बयान पर मौन साधा, किसका वोट पाने के लिए?

उन्होंने याद किया कि जैसे राजद नेता गुलाम रसूल बलियावी ने पूरे बिहार को कर्बला की भूमि बना देने की धमकी दी थी। सुशील मोदी ने कहा कि विपक्ष में रहने पर राजद को मंदिर और हवन-पूजन याद आता है, जबकि सत्ता में आते ये लोग अहंकारी हो जाते हैं।

पटना में होना है पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम

Dhirendra Krishna Shastri

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा, “बाबा के चमत्कार की हवा तो मशहूर माइंड रीडर सुहानी शाह निकाल चुकी हैं। उनका सारा तिलस्म झूठ का कबाड़ है।” बता दें कि शनिवार (13 मई, 2023) को पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) बिहार पहुँच रहे हैं। पटना के नौबतपुर में उनका कार्यक्रम होना है। बिहार-झारखंड से लाखों श्रद्धालु आने वाले हैं। आयोजकों का कहना है कि इसके सामने गाँधी मैदान भी छोटा पड़ गया है।

यह भी पढ़ें : “The Kerala Story” की स्क्रीनिंग पर भड़का ये छात्र संगठन, आरएसएस को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *