April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

“पंत से करवाओं पारी की शुरुआत ,खुद करों इस नंबर पर बल्लेबाजी”, टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा को मिली ख़ास सलाह

0
T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. रविन्द्र जडेजा चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, जबकि इंजरी के करण एशिया कप में टीम का हिस्सा नहीं होने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है. वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलु सीरीज खेलेगी और अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देगी.

वसीम जाफर ने रोहित शर्मा को दी ख़ास सलाह

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) को शुरू होने में अभी एक महीने का समय बचा हुआ है. उससे पहले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने कप्तान रोहित शर्मा को एक ख़ास सलाह दी है. जाफर के मुताबिक़, रोहित शर्मा को ऋषभ पंत के साथ भी वही व्यवहार करना चाहिए, जैसा महेंद्र सिंह धोनी ने उनके साथ 2013 में किया था. रोहित को पंत से पारी की शुरुआत करानी चाहिए और खुद नंबर-4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. जाफर ने कहा,

मुझे अभी भी लगता है कि ओपनिंग वह जगह है जहां हम टी 20 में पंत का सर्वश्रेष्ठ देख सकते हैं. बशर्ते रोहित चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हों. एमएस ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले रोहित पर एक दांव खेला और बाकी इतिहास है. अब समय आ गया है कि रोहित भी पंत पर एक बड़ा दांव खेले. केएल, पंत, विराट, रोहित, सूर्यकुमार मेरे शीर्ष पांच बल्लेबाज होंगे.

धोनी ने चैंपियंस ट्राफी में रोहित से करवाई थी ओपनिंग

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर ऑफ स्पिनर की थी. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए उन्होंने काफी समय तक मध्यक्रम में बल्लेबाजी की. साल 2013 में इंग्लैंड में खेले गए चैंपियंस ट्राफी में महेंद्र सिंह धोनी ने एक बड़ा दांव खेलते हुए रोहित से पारी की शुरुआत करवाई. जिसके बाद से रोहित ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

यह भी पढ़ें : दुसरे टी20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, स्मृति मंधाना ने खेली ताबड़तोड़ पारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *