March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पिटबुल का आतंक: टहल रहे युवक पर किया जानलेवा हमला, आई गंभीर चोटें, कुत्ते देख रास्ता बदलने को मजबूर हुए लोग

0

लखनऊ: पिछले कुछ महीनों से पालतू कुत्तों द्वारा लोगों पर हमला करने का कई मामला सामने आया है. इन सब में एक कॉमन नाम पिटबुल नस्ल (Pitbull Dog) के कुत्ते का भी है. यूपी की राजधानी में एक बार फिर पिटबुल कुत्ते (Pitbull Dog) ने एक युवक पर हमला कर दिया है. घटना गोमती नगर इलाके की है. दरअसल युवक खाना खाने के बाद रात के समय टहल रहा था. इस बीच कुत्ते ने झप्ट्टा मारते हुए टहल रहे युवक पर हमला कर दिया. युवक के हाथ में गंभीर चोट आई है.

पिटबुल ने किया अचानक हमला

Pitbull Dog

खबरों के मुताबिक कुत्ते (Pitbull Dog) का मालिक उसे रात को घुमाने के लिए घर से बाहर टहला रहा था. वहीं, इस दौरान पीड़ित युवक प्रांचल मिश्रा भी खाना खाकर टहल रहा था. इस बीच पिटबुल डॉग उसके आक्रमक हो जाता है. इस बीच खिंचातानी में मालिक के हाथ से कुत्ता रस्सी छुड़ा लेता है और युवक पर हमला कर देता है. कुत्ता इतना हमलावर हो गया था कि कुत्ते को छुड़ाने की हिम्मत उसके मालिक को भी नहीं हो रही थी. वह दूर खड़ा तमाशा देख रहा था. वहीं, युवक के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के मौजूद लोगों ने हल्ला कर कुत्ते को वहां से हटाया. जिससे किसी तरह प्रांचल की जान बच सकी.

युवक ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

Pitbull Dog Attack

हालांकि पिटबुल कुत्ते (Pitbull Dog) के हमले में युवक के हाथ में गंभीर चोटें आई हैं. जिसके बाद उसे पास के सिविल अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं,मामले में पीड़ित युवक ने गोमती नगर के थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. कुत्ते के मालिक की पहचान करने के लिए पुलिस वहां लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. बता दें कि लखनऊ में पिटबुल कुत्ते द्वारा यह दूसरा और देश में तीसरा हमला है. जब इस नस्ल के कुत्ते ने लोगों पर अचानक ही हमला कर दिया.

कुत्ते देख लोग बदल रहे रास्ते

Pitbull Dog

इससे पहले लखनऊ में पिटबुल कुत्ते (Pitbull Dog) ने अपनी 82 साल की बुजुर्ग मालकिन पर हमला कर दिया था. हमला करते समय वह इतना खूखांर हो गया था कि बुजुर्ग की जान चली गई है. जिसके बाद नगर निगम की टीम उसे अपने साथ ले गई थी.

वहीं, हालही में गाजियाबाद में भी इसी नस्ल के पालतू कुत्ते ने पार्क में खेल रहे बच्चे पर हमला कर दिया था. हमला इतना भयानक था कि बच्चे के चेहरे पर दो सौ से ज्यादा टांके लगाने पड़ें. पिटबुल के अलावा भी अन्य पालतू कुत्ते के व्यवहारों में आजकल बदलाव देखने को मिल रहा है. वह अचानक ही लोगों पर हमलावर हो जा रहे हैं. लगातार हो रही ऐसी घटनाओं के बाद अब लोग कुत्ते को देखते ही अपने रास्ते बदल दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सपा नेता Azam Khan को पड़ा दिल का दौरा, हॉर्ट की सर्जरी के बाद ICU में भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *