April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Mallikarjun Kharge के ‘कुत्ते’ वाले बयान पर राज्यसभा में हंगामा, माफी मांगने को लेकर आमने- सामने कांग्रेस और बीजेपी

0
BJP Attack on Mallikarjun Kharge

BJP Attack on Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने बीजेपी को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है. जिसके बाद बीजेपी ने मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस पर हमलावर रुख अख्तियार किया हुआ है. बीजेपी नेता खड़गे से उनके दिए गए विवादित बयान के लिए माफी मांगने की मांग कर रहे है. आईए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?

खरगे के इस बयान से मचा है हंगामा

दरअसल अरुणाचल प्रदेश के तवांग बॉर्डर पर हुए झड़प के बाद से ही मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) बीजेपी को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं. इस बीच आज उन्होंने जोर देते हुए यह कहा कि-आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी जान दी, लेकिन बीजेपी वालों के घर से आजादी की लड़ाई में एक ‘कुत्ता’ भी नहीं मरा. खरगे ने कहा कि हमने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी, लेकिन आपने क्या किया?

बीजेपी कर रही है माफी मांगने की मांग

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) द्वारा दिए गए ‘कुत्ता’ वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा कि खड़गे ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है. उनके अभद्र भाषण की घोर निंदा करता हूं. इसके साथ ही उन्होंने राज्य सभा में खड़गे से उनके बयान के लिए मांफी मांगने की मांग की. वहीं, पीयूष गोयल के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ये डुप्लीकेट कांग्रेस है. नकली कांग्रेस है. ये सरदार वल्लभ भाई पटेल महात्मा गांधी जी का कांग्रेस नहीं है.

किरेन रिजिजू ने कही ये बात

Kiren Rijiju

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा, ‘मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) इतना नीचे गिर सकते हैं और इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी कर सकते हैं. उन्हें एक राजनीतिक दल के नेता के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए. हम दुश्मन नहीं, प्रतिद्वंदी हैं. यह अरुचिकर, दुर्भाग्यपूर्ण और अनावश्यक है.’

अपने बयान पर खरगे कायम

वहीं, बीजेपी द्वारा चारो तरफ से हो रही आलोचनाओं के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि वो अपने शब्दों पर कायम हैं. उन्होंने राज्य सभा में कहा कि- कांग्रेस ने हमेशा भारत को जोड़ने की बात की है.

मैने सच कहा कि- देश की एकता के लिए इंदिरा गाँधी जी ने अपनी जान दी, राजीव गाँधी जी ने अपनी जान दी! भाजपा और आरएसएस के किसी भी नेता ने देश को जोड़ने के लिए कोई भी बलिदान नहीं दिया है. आज़ादी की लड़ाई में भी, भाजपा ने अंग्रेजों से केवल माफी ही मांगी है.

ये भी पढ़ें- Saurabh Bhardwaj ने विनय कुमार सक्सेना पर कसा सायराना तंज, कहा- वैलेंटाइन के दिन करीब आते ही बढ़ जाएगी लव लेटरों की संख्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *