April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, अहम खिलाड़ी चोटिल होकर पहले मुकाबले से हुआ बाहर

0
Shakib Al Hasan

Shakib Al Hasan Injury : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी वर्ल्ड कप (World Cup 2023) को शुरू होने में अब केवल 5 दिन बाकी रह गया है. सभी टीमें अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए अभ्यास मैचों में हिस्सा ले रही है. पहले दिन बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) ने श्रीलंका के खिलाफ जोरदार जीत हासिल की. हालांकि इसी बीच टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम के कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इंजरी का शिकार हो गए हैं. इसके चलते शाकिब श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच में भी हिस्सा नहीं ले पाए.

शाकिब अल हसन को लगी चोट

Shakib Al Hasan

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम अपने अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को अफगानिस्तान (BAN vs AFG) के खिलाफ करेगी. लेकिन इस मुकाबले में शाकिब का खेलना मुश्किल है, उन्हें प्रेक्टिस के दौरान पैर में चोट आई है. बांग्लादेश टीम के सोशल मीडिया मैनेजर सैफ अहमद ने ट्वीट कर बताया कि प्रेक्टिस के दौरान शाकिब अल हसन के पैरों में चोट लग गयी है. जिसके चलते वो अभ्यास मैचों मे हिस्सा नहीं ले पायेंगे. इसके अलावा वह अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले से भी बाहर हो सकते हैं.

अभ्यास मैच में मिली शानदार जीत

Shakib Al Hasan

वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को बुरी तरह से हरा दिया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 49.1 ओवर में 263 रनों पर सिमट गयी. जवाब में बांग्लादेश ने लक्ष्य को 42 ओवर में ही 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया. बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी में महेदी हसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं बल्लेबाजी में मेहदी हसन मिराज ने 64 गेंदों में 67 और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 43 गेंदों में 35 रनों की नाबाद पारियां खेली.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के लिए चुनी गयी सभी 10 टीमों का स्क्वाड, दो टीमों ने किए बदलाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *