April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Rajiv Gandhi: लद्दाख में राजीव गांधी की जयंती पर राहुल गांधी की श्रद्धांजलि

0

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार को बाइक से लद्दाख के पैंगोंग झील की यात्रा पर निकले। आज सुबह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) की जयंती के अवसर पर पैंगोंग झील के तट पर प्रार्थना सभा आयोजित की गई। इस दौरान सैंकड़ों की भीड़ इकठ्ठा हुई।

पैंगोंग झील पर प्रार्थना सभा आयोजित

राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) की जयंती के अवसर पर पैंगोंग झील पर प्रार्थना सभा आयोजित की गई। लद्दाख कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सुबह लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 79वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी शनिवार को बाइक से लद्दाख के पैंगोंग झील की यात्रा पर निकले। आज सुबह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर पैंगोंग झील के तट पर प्रार्थना सभा आयोजित की गई।

राजधानी में पूर्व प्रधानमंत्री भी श्रद्धांजलि देंगे

Indian National Congress (Congress) | Nyay for farmers in Chhattisgarh: Bhupesh Baghel launches Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojna - Telegraph India

इस बीच, कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता राष्ट्रीय राजधानी में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देंगे। राहुल गांधी गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू करने के लिए लेह पहुंचे और बाद में उन्होंने अपने दौरे को 25 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला किया।5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 और 35 (ए) को हटाने के बाद जम्मू और कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों लद्दाख और जम्मू और कश्मीर में विभाजित किए जाने के बाद से यह उनकी लद्दाख की पहली यात्रा है। शुक्रवार को उन्होंने लेह में युवाओं से बातचीत की।

लेह में फुटबॉल मैच भी देखेंगे राहुल

PM Modi is lying…locals say China took control over some area': Rahul Gandhi in Leh | Mint

राहुल गांधी अपने कॉलेज के दिनों में फुटबॉलर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह 25 अगस्त को 30 सदस्यीय लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी)-कारगिल चुनाव की बैठक में भी भाग लेंगे। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 10 सितंबर को होने वाले कारगिल परिषद चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ चुनाव पूर्व गठबंधन बनाया है।

यह भी पढ़ें :  PM Vishwakarma Yojana: पुनर्जीवित होंगी भारत की हस्तशिल्प परंपराएं, बदलेगी लाखों लोगों की जिंदगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *