April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Mallikarjun Kharge ने मुस्लिम समुदाय को लेकर दिया विवादित बयान, हमलावर हुई बीजेपी ने कांग्रेस की मंशा को लेकर उठाया सवाल

0
Mallikarjun Kharge Shehzad Poonawalla

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस के दिग्गज नेता और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) एक नये विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. बता दें कि इन दिनों वह कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं. इस बीच मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने मुस्लिम समुदाय से जुड़ा एक विवादित बयान दिया है. जिसपर बीजेपी ने उन्हें घेरते हुए कांग्रेस की मंशा को लेकर सवाल उठाया है. आईए जानते हैं कि आखिर पूरा माजरा क्या है?

इस बयान को लेकर मचा है बवाल

दरअसल प्रचार-प्रसार में जुटे मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) से जब मीडिया ने यह सवाल पूछा कि साल 2024 में कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा? इसपर जवाब देते हुए खड़गे ने कहा कि- ‘बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम पर नाचेंगे.’ उनके द्वारा दिया गया यह बयान उनके और कांग्रेस के गले की फांस बनता दिखाई दे रहा है. बीजेपी ने खड़गे के इस बायन को मुस्लिमों का अपमान बताया और उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उन्हें माफी मांगने की मांग की है.

मुहर्रम जश्न नहीं मातम का त्योहार- शहजाद पूनावाला

Shehzad Poonawalla

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Shehzad Poonawalla) ने मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के इस बयान को मुसलमानों का अपमान बताया. शहजाद पूनावाला (Shehzad Poonawalla) ने ट्वीट करते हुए कहा कि- “कांग्रेस के पहले परिवार द्वारा चुने गए प्रॉक्सी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार से पूछा गया कि 2024 में कांग्रेस का पीएम उम्मीदवार कौन होगा, उनका जवाब था, ‘बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे’ शहजाद ने कहा कि मुहर्रम कोई जश्न नहीं बल्कि मातम है! खड़गे का यह मुसलमानों का अपमान करना है.”

खड़गे का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय

Mallikarjun Kharge

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद उम्मीदवार के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने नामांकन किया है. नामांकन करने के बाद खड़गे ने राज्य सभा में विपक्ष नेता के पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, उनके नामांकन पत्र पर कुल 30 से ज्यादा नेताओं ने प्रस्तावक के रूप में अपना नाम दिया है.

वहीं, लास्ट समय में उनकी एंट्री के बाद दिग्विजय सिंह ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया. वहीं, खबरों की माने तो खड़गे को गांधी परिवार का भी अंदर से समर्थन हासिल है. ऐसे में खड़गे को कांग्रेस का अगला अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. यह पहला मौका होगा जब कोई कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर कोई गैर गांधी परिवार से बैठेगा.

 

ये भी पढ़ें- बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने निकले सीएम Yogi Adityanath, कहा- संकट में हर समय उनके साथ खड़ी रहेगी सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *