March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

घरेलु दर्शकों के सामने जीत कर हारी राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ ने 10 रनों से दी मात

0
RR vs LSG

RR vs LSG : पिछले साल की उपविजेता और मौजूदा टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स को लखनऊ सुपर जायन्ट्स के हाथों एक करीबी हार का सामना करना पड़ा. बुधवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए IPL 2023 के 26वें मुकाबले में लखनऊ ने राजस्थान को 10 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की.

मैच (RR vs LSG) में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 7 विकेट पर 154 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में राजस्थान की टीम 144 रनों तक ही पहुँच पायी.

लखनऊ की शानदार शुरुआत

RR vs LSG

मैच (RR vs LSG) में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ को कप्तान केएल राहुल और काइल मेयर्स की सलामी जोड़ी ने मिलकर शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की और पॉवरप्ले के बाद अपने हाथ खोलने शुरू किये.

दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 82 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभायी. राहुल 32 गेंदों पर 37 रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट हुए. युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी को बल्लेबाजी में प्रमोट किया गया लेकिन टीम का यह फैसला साबित नही हो पाया और बदोनी केवल 1 रन ही बना पाए.

स्टोईनिस और पूरण की शानदार बल्लेबाजी

RR vs LSG

RR vs LSG : उसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने पारी के 14वें ओवर में दीपक हूड्डा और मेयर्स को आउट कर लखनऊ को बड़ा झटका दिया. हूड्डा इस मैच में भी फ्लॉप रहे और केवल 4  रन ही बना पाए. मेयर्स ने 51 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. यहाँ से मार्कस स्टोईनिस और निकोलस पूरन ने 45 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर टीम को 150 रनों के पार पहुंचा दिया. स्टोईनिस ने 21 और पूरण ने 28 रनों की पारी खेली.

जीत के करीब पहुंचकर फिसली राजस्थान

RR vs LSG

RR vs LSG : लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को जोस बटलर और यसस्वी जैसवाल की सलामी जोड़ी ने मिलकर शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए शानदार 87 रन जोड़े. जैसवाल अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए लेकिन इस दौरान उन्होंने 35 गेंदों पर 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली. संजू सैमसन सिर्फ 2 रन बना पाए.

जोस बटलर ने 41 गेंदों में 40 रन की धीमी पारी खेली. शिमरोन हेटमायर भी 2 रन बनाकर 104 के स्कोर पर चलते बने। यहाँ से देवदत्त पडीक्कल ने रियान पराग के साथ मिलकर मैच को आखिरी ओवर तक पहुंचा दिया. लेकिन वो टीम को जीत दिला पाने में कामयाब नहीं हो पाए.

यह भी पढ़ें : डबल हेडर के मुकाबले में पंजाब के सामने रहेगी आरसीबी की चुनौती, यहाँ जाने मैच से जुडी सभी बड़ी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *