May 1, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हुए रोहित शर्मा, नाम के साथ जुड़ा एक अनचाहा रिकॉर्ड

0
Rohit Sharma

IND vs SA: मंगलवार रात इंदौर के होल्कर स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. मैच में 228 रनों के पहाड़ से लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया को उस वक़्त एक बड़ा झटका लगा, जब कगिसो रबाडा ने कप्तान रोहित (Rohit Sharma) को पारी की दूसरी ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. इसी के साथ रोहित के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है.

रोहित ने अपने नाम दर्ज करवाया शर्मनाक रिकॉर्ड

Rohit Sharma

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शून्य के स्कोर पर आउट होते ही रोहित (Rohit Sharma) के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया है. दरअसल रोहित (Rohit Sharma) टी20 इंटरनेशनल में 43वीं बार सिंगल डिजिट स्‍कोर पर आउट हुए और इसी के साथ वो टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार सिंगल डिजिट में आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन के नाम दर्ज था. ओ ब्रायन कुल 42 बार सिंगल डिजिट में आउट हो चुके हैं.

बांग्‍लादेश के पूर्व कप्‍तान मुशफिकुर रहीम इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं. रहीम 40 बार सिंगल डिजिट स्‍कोर पर आउट हुए. अफगानिस्‍तान के टी20 कप्‍तान मोहम्‍मद नबी इस अनचाहे रिकॉर्ड की लिस्‍ट में 39 बार आउट होकर चौथे स्‍थान पर हैं. पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी 37 बार सिंगल डिजिट में आउट होकर पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं.

आखिरी मुकाबले में हारी भारतीय टीम

IND vs SA 3rd T20

बात मैच की करें तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकन टीम ने निर्धरित 20 ओवर में 3 विकेट पर 227 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. रिली रूसो ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगाते हुए केवल 48 गेंदों पर 100 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली. रूसो के अलावा क्विंटन डीकॉक ने 43 गेंदों पर 68 ट्रिस्टन स्टब्स ने 18 गेंदों पर 23 और मिलर ने 5 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए.

पहाड़ से लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने शुरुआत से ही नियमित अंतराल पर विकेट गवाएं और अंत में 18.3 ओवर में 178 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें : आखिरी मुकाबले में 49 रनों से जीती साउथ अफ्रीका, भारत के सीरीज को किया 2-1 से अपने नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *