April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

‘विराट कोहली खुद टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी नहीं करना चाहते थे’, सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा

0
Virat Kohli

भारत (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी छोड़ने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) खुद टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी नहीं करना चाहते थे और इसी वजह से रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया.

उनके मुताबिक़ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद भी अभी रोहित (Rohit Sharma) को ही तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का कप्तान होना चाहिए.

रोहित शर्मा की कप्तानी पर सौरव गांगुली का बयान

Virat Kohli

रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान संभाले 2 साल से ज्यादा का वक़्त हो गया है. लेकिन इस दौरान वो एक भी बड़ी ट्राफी टीम को जीता नहीं पाए हैं. जिसको लेकर अब उनकी आलोचना होनी भी शुरू हो गयी है. हालांकि पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली की माने तो, अब खेल के तीनों ही फॉर्मेट में रोहित शर्मा को ही भारतीय टीम का कप्तान होना चाहिए. स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

ये आखिर में सेलेक्टर्स का काम है लेकिन सोशल मीडिया कैसे प्रभावित कर सकता है ? विराट कोहली (Virat Kohli) खुद दो साल पहले टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी नहीं करना चाहते थे. मुझसे अगर कोई कोच और कप्तान के लिए पूछे तो मेरे हिसाब से रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी सही है और उम्मीद है इस वर्ल्ड कप तक ये जोड़ी बरकरार रहेगी. हालांकि मुझे नहीं पता है कि रोहित शर्मा के दिमाग में वर्ल्ड कप के बाद क्या करने का प्लानिंग चल रहा है. लेकिन इस समय ये जोड़ी ही भारतीय टीम के लिए बेस्ट है

साल 2021 में संभाली थी कप्तानी

Virat Kohli

आपको बता दें कि, जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज की हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी थी. जिसके बाद रोहित शर्मा अको टीम का नया कप्तान बनाया गया था. उससे पहले साल 2021 में रोहित को वनडे और टी20 टीम की कमान मिल गयी थी.

यह भी पढ़ें : WTC Final : जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन टीम ने जमकर मनाया जश्न, ICC ने साझा किया ख़ास विडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *