February 28, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Virat ने बनाई T20 और ODI से दूरी, क्या Virat Kohli सन्यास लेंगे?

0
Virat

Virat

Virat Kohli: भारत के बल्लेबाज और दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने भारत के विश्व कप हारने के बाद से ही क्रिकेट से दूरी बना रखी है। विराट कोहली ने फैंस को एक झटका दिया है। कोहली ने बीसीसीआई से कहा कि वह वाइट बॉल क्रिकेट से फिलहाल दूरी बनाना चाहते हैं। वह अभी वनडे और T20 मैच नहीं खेलना चाहते हैं।

अगले महीने भारत 3 मैचों की T20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका जाएगी। अगले साल होने वाले T20 विश्व कप से पहले भारत के लिए यह काफी अहम सीरीज साबित होगी। लेकिन बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि विराट कोहली अभी वाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेलेंगे, T20 सीरीज में विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इसके अलावा विराट ने यह भी कहा कि वह रेड बॉल क्रिकेट खेलते रहेंगे, वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे।

T20 विश्व कप खेलेंगे

क्या विराट कोहली अगले साल होने वाले T20 विश्व कप भी नहीं खेलेंगे। विराट ने इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। अब सबको इंतजार है कि विराट T20 विश्व कप को लेकर भी अपना पक्ष साफ करें। इसके अलावा रोहित शर्मा के बयान का भी इंतजार है कि क्या रोहित भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज नहीं खेलेंगे। अभी तक रोहित की ओर से इस पर कोई जवाब नहीं आया है।

BCCI के जवाब का इंतजार

Also Read: Uttarkashi Tunnel: PM Modi ने 17 दिन बाद बाहर आए मजदूरों से की बात, सीएम धामी ने कही बड़ी बात

वैसे वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को आराम दिया गया था और T20 सीरीज की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई। T20 विश्व कप विराट, रोहित वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे खिलाडी खेलेंगे या नहीं इसकी पुष्टि BCCI की तरफ से नहीं की गई है।

वर्ल्ड कप में खूब चला विराट का बल्ला

वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली नंबर 1 बल्लेबाज बने। सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली टॉप पर रहे और विराट ने वो कर दिखाया जो पूरे करियर में वो नहीं कर पाए। विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए रनों का अंबार लगा दिया। उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से कई रिकॉर्ड तोड़ दिए, विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के नंबर 1 बल्लेबाज का खिताब हासिल किया।

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 के 11 मैचों में 765 रन बनाए। उनका औसत 95 से ज्यादा का रहा। विराट कोहली के बल्ले से 3 शतक और 6 अर्धशतक निकले। विराट 9 बार 50 प्लस का स्कोर पार किया। विराट कोहली वर्ल्ड कप के तीन मुकाबलों में नाबाद पवेलियन लौटे और उन्होंने 90 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

इन बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा?

विराट कोहली ने 765 रन बनाए और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा रहे। उनके बल्ले से 597 रन निकले। डिकॉक ने 594 रन ठोके। वहीं रचिन रवींद्र ने 578 रनबनाए। 552 रन बनाकर डैरेल मिचेल टॉप 5 पर हैं।

 

Also Read: Train: चेन्नई से पुणे भारत गौरव ट्रेन में सवार 80 यात्रियों की बिगड़ी हालत, हुए जहरखुरानों का शिकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *