April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका का किया सूपड़ा साफ़ , आखिरी मैच में 39 रनों से दी शिकस्त

0
INDW vs SLW

INDW vs SLW: पाल्केले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले मे भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को  रनों से हराते हुए 3-0 से सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया. इससे पहले टी20 सीरीज (INDW vs SLW) में भी टीम इंडिया में 2-1 से जीत हासिल की थी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 255 रनों का एक अच्छा स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंकन टीम 216 रनों पर सिमट गयी. और, 39 रनों से मुकाबला गवां बैठी.

हरमनप्रीत कौर ने खेली कप्तानी पारी

INDW vs SLW

सीरीज (INDW vs SLW) के इस आखिरी मुकाबले में श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाली स्मृति मंधाना केवल 6 रन ही बना पायी. उसके बाद शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया ने दुसरे विकेट के लिए 59 रनों की शानदार साझेदारी की. शेफाली 1 रनों से अपना अर्धशतक बनाने से चुक गयी. जबकि यस्तिका ने 30 रन बनाएं. इनके आउट होते ही टीम की स्थिति खराब हो गयी.

एक समय पर भारतीय टीम अपनी 6 विकेट 124 रनों के स्कोर पर ही गवां चुकी थी. लेकिन, उसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पूजा वस्त्रकर के साथ मिलकर ना केवल टीम को संभाला. बल्कि, 255 रनों के एक शानदार स्कोर तक भी पहुंचा दिया. दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी निभायी. हरमन ने 75 रनों की पारी खेली. जबकि, पूजा ने नाबाद 56 रन बनाए. 

गेंदबाजों ने दिलाई क्लीन स्वीप की जीत

INDW vs SLW

लक्ष्य का पीछा कर आखिरी मुकाबले (INDW vs SLW) में जीत हासिल कर क्लीन स्वीप से बचने के लिए उतरी श्रीलंकन बल्लेबाजों ने शुरुआत अच्छी की. कप्तान अटापट्टू और हसिनी परेरा के बीच दूसरी विकेट के लिए 56 रन जोड़े. अटापट्टू ने 41 गेंदों पर 44 और परेरा ने 39 रन बनाएं. लेकिन, 146 रनों के स्कोर पर हर्षिता समाराविक्रमा के रूप में पांचवां विकेट गवांने के बाद श्रीलंकन टीम फिसल गयी. और अंत में 216 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. भारतीय टीम के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़े : स्मृति मंधाना को महिला वनडे रैंकिंग में हुआ जबरदस्त फायदा, शेफाली वर्मा ने भी लगाई लंबी छलांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *