April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Elon Musk ने X में किया बड़ा बदलाव, खत्म हुई ऐसी सुविधा जो लोगों के लिए थी बेहद जरूरी

0

Elon Musk: सोशल मीडिया कंपनी एक्स को सबसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, बीते साल एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया और तब से लेकर वे अब तक ट्विटर में कई बदलाव कर चुके हैं और भी कई बदलाव वे कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ट्विटर का नाम बदलकर X कर दिया और उसका लोगो जो पहले एक चिड़िया हुआ करती थी, उसे हटाकर एक्स कर दिया।  अब उन्होंने एक्स में से एक ऐसी डिजिटल सुविधा को हटा दिया है, जो कि अन्य प्लेटफॉर्म्स को ब्लॉक कर रही है।

ब्लॉक को ‘फ़ीचर’ के रूप में हटा दिया जाएगा

Elon Musk says X's 'block' feature will be removed as it 'makes no sense' - India Today

मस्क ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया और सीधे तौर पर विज्ञापन का ज़िक्र करते हुए कहा, “फिल्मों को हटा दें , ब्लॉक को ‘फीचर’ के रूप में हटाया जा रहा है। अरबपति मालिक ने खुद को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का निरपेक्षवादी बताया है, लेकिन कुछ आलोचकों ने कहा है कि उनका दृष्टिकोण गैर-जिम्मेदाराना है। उन्होंने पाया कि कैथोलिक समर्थकों के बाद मंच पर नफरत फैलाने वाले भाषण और यहूदी विरोधी कंटेंट की वृद्धि हुई है। इन्ही कारणों को देखते हुए कंपनी ने ये फैसला लिया है।

X, Google और Apple ने अभी तक नहीं दिया उत्तर

Huge mistake': Netizens fume as Elon Musk moves to remove 'block' feature on X | Mint

एक्स को ऐप्पल ऐप स्टोर और अल्फाबेट से ब्लॉक सुविधा को हटाने या सीमित करने के लिए गूगल प्ले में शामिल किया गया है। रिओफ़ का कहना है कि user-generated content वाले ऐप्स में समर्थन करने वाले को ब्लॉक करने की क्षमता होनी चाहिए। वहीं इस मामले पर Google Play Store का कहना है कि ऐप्स को यूजर द्वारा जनरेट किए गए कंटेंट और ब्लॉक करने के लिए एक इन-ऐप सिस्टम स्थापित करना होगा।

यह भी पढ़ें : Chandrayaan-3: प्रोपल्शन मॉड्यूल से सफलतापूर्वक अलग हुआ विक्रम लैंडर, इस दिन होगी चाँद के सतह पर लैंडिंग

विरोधी कार्यकर्ता मोनिका लेविंस्की ने पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी

क्लिंटन पर सवाल पर मोनिका लेविंस्की इंटरव्यू से चली गईं

विरोधी कार्यकर्ता मोनिका लेविंस्की की एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की गई, जिसमें एक्स से “लोगों को ऑनलाइन सुरक्षित रखने के लिए महत्वपूर्ण उपकरण” रखने का आग्रह किया गया था, मुख्य कार्यकारी लिंडा याकारिनो ने मस्क के कदम का डिजाइन तैयार किया। याकारिनो ने पोस्ट किया, “एक्स पर हमारे ग्राहकों की सुरक्षा हमारा सबसे जरूरी लक्ष्य है और हम ब्लॉक और म्यूट की वर्तमान स्थिति से बेहतर कुछ बना रहे हैं। कृपया कंपनी में बने रहें, उन्होंने कहा है कि मस्क प्रोडक्ट्स और इंजीनियरिंग कर्मचारियों का नेतृत्व करेंगे।” , जबकि याकारिनो कानूनी और बिक्री सहित अन्य सभी प्रतियोगिताओं का नेतृत्व करेंगे।

यह भी पढ़ें : Bollywood Actress : खुद को फिट रखने के लिए कुछ ऐसा करती है बॉलीवुड अभिनेत्रियां, देखें हॉट एक्ट्रेस की लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *