April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

अपनी बेबाकी के लिए सुर्खियों में आए डायरेक्टर Anurag Kashyap, फेमिनिस्ट फिल्ममेकर्स को बताया फ्रॉड

0
Anurag Kashyap

Anurag Kashyap

Anurag Kashyap: बॉलीवुड में जब डायरेक्टर्स का नाम लिया जाता है तो अनुराग कश्यप का नाम सबसे पहले आता है। अनुराग कश्यप अपनी फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से लोगों के दिलों में ज्यादा राज करते हैं। अनुराग के डायरेक्शन के लोग दीवेने हैं लेकिन अब उन्होंने कुछ ऐसा बोल दिया जिसकी वजह से वह चर्चा में बने हुए हैं। एक इवेंट के दौरान डायरेक्टर ने फेमिनिस्ट फिल्मकारों को फ्रॉड कह दिया।

बेबाकी के लिए फेमस

अनुराग कश्यप बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर्स में से एक हैं। अपनी फिल्में ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘देव डी’, ‘केनेडी’ जैसे अन्य के लिए उन्हें पहचाना जाता है। एक और चीज जिसके लिए अनुराग कश्यप फेमस हैं, वो है उनकी बेबाकी।

Also Read: रिलीज हुई ही महारानी सीजन 3 में जबरदस्त धमाल, कलाकारों ने की जबरदस्त अभिनय, देखें समीक्षा!

कमर्शियल स्पेस में दो तरह के फिल्मकार

अनुराग ने कहा है कि ”कमर्शियल स्पेस में दो तरह के फिल्मकार होते हैं। एक जो सिर्फ पैसा कमाना चाहते हैं और इसे लेकर ईमानदार भी हैं और दूसरे होते हैं मौका परस्त।”

फिल्म बनाने की आजादी हो

जब इवेंट में अनुराग कश्यप से हाल के सालों में फेमिनिस्ट सिनेमा के उजागर को लेकर सवाल किया गया। यह टॉक्सिक मेल कहानियों का जवाब है। इसके जवाब में अनुराग ने कहा, ”मुझे लगता है कि हर फिल्मकार को हर तरह की फिल्म बनाने की आजादी होनी चाहिए। मैं ज्यादातर फिल्मकारों को पर्सनली जानता हूं। यहां तक कि सबसे प्रॉब्लमेटिक फिल्मकारों को भी जानता हूं। कमर्शियल फिल्मकार, जिन्होंने केजीएफ और सलार जैसी फिल्में बनाई हैं, वो भी दो तरह के होते हैं। कुछ मौका परस्त होते हैं और फिर आते हैं वो जो पैसा कमाने और हिट फिल्में देने को लेकर ईमानदार हैं।”

Anurag

साथ मिलकर रहना चाहिए

अनुराग ने आगे कहा, ”लेकिन मैं आपको बता देता हूं कि फिल्मकार जो फेमिनिस्ट, सोशलिस्ट और क्रांतिकारी लगते हैं। मैं आपको बता देता हूं कि उनमें से 90 फीसदी फ्रॉड होते हैं। सब दिखावा कर रहे हैं। इतने सालों से इंडिपेंडेंट फिल्ममेकर्स को साथ लाने की कोशिश करने के बाद मैंने समझा है कि इंडिपेंडेंट फिल्ममेकर्स सबसे बकवास होते हैं। क्योंकि वो सिर्फ एक दूसरे को नीचा दिखाने और बातें सुनाने का काम कर रहा हैं। अनुराग कश्यप ने यह भी कहा कि ”हर तरह के फिल्ममेकर्स को साथ मिलकर रहना चाहिए।”

अनुराग कश्यप प्रोजेक्ट्स

प्रोजेक्ट्स की बात करें तो अनुराग कश्यप ने फिल्म ‘केनेडी’ को बनाया था। जिसका प्रीमियर 2023 में कान्स फिल्म फेस्टिवल में हुआ अभी तक इसे भारत में रिलीज नहीं किया गया है।

 

Also Read: कमल हासन ने नोमिक इलेक्शन से बनाई दूरी, एमके स्टालिन के लिए किया प्रचार, क्या डीएमके को मिल सकती है सोझा जीत!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *