April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत की एक और हार, सातवीं बार फाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

0
INDW vs AUSW

INDW vs AUSW: दक्षिण अफ्रिका में जारी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (Women’s T20 World Cup 2023) में गुरूवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से एक रोमांचक जीत हासिल कर सातवीं बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनायी.

मैच (INDW vs AUSW) में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 172 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट पर 168 रन ही बना सकी. ऐश्ले गार्डनर को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया.

ऑस्ट्रेलिया की शानदार शुरुआत

INDW vs AUSW

INDW vs AUSW: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को बेथ मुनी और एलिसा हीली की सलामी जोड़ी ने मिलकर शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 52 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी निभायी. हीली 25 रन बनाकर आउट हुई.

वही, मुनी ने शुरुआत में मिले जीवनदान का फायदा उठाकर 37 गेंदों पर 7 चौके 1 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली. ऋचा घोष ने मुनी का कैच उस वक़्त टपकाया था जब वो केवल 7 रनों के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रही थी.

मैग लेंनिंग ने खेली कप्तानी पारी

INDW vs AUSW

INDW vs AUSW: मुनी की ही तरह कप्तान मेग लैनिंग ने भी भारत की खराब फील्डिंग का भरपूर फायदा उठाया. उन्होंने 34 गेंदों पर 49 रनों की शानदार पारी खेल टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलियन कप्तान को स्टार ऑलराउंडर ऐश्ले गार्डनर का भी बखूबी साथ निभाया.

दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 52 रन जोड़े. गार्डनर ने 18 गेंदों पर ताबड़तोड़ 31 रन बनाए. लैनिंग को को केवल 1 रनों के निजी स्कोर पर शेफाली वर्मा ने आसान सा जीवनदान दिया था. भारत की तरफ से शिखा पांडे ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए.

भारतीय सलामी बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन

INDW vs AUSW

INDW vs AUSW: विशाल से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी शर्मनाक रही. टीम इंडिया ने अपने शुरूआती तीन विकेट केवल 28 रनों के अंदर गवां दिए. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (9) और स्मृति मंधाना (2) रन बनाकर पवेलियन लौटी. वही, यास्तिका भाटिया 4 रन बनाकर रनआउट हुई.

यहाँ से कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और जेमिमा रोड्रिग्स ने मिलकर टीम को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामक रुख अपनाया और चौथे विकेट के लिए 69 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभायी. जेमिमा 24 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हुई.

हरमनप्रीत का रनआउट रहा टर्निंग पॉइंट

INDW vs AUSW

INDW vs AUSW: जेमिमा के आउट होने के बाद हरमनप्रीत ने ऋचा घोष (17 गेंद 14) के साथ 36 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन 15वें ओवर में 133 के स्कोर पर हरमनप्रीत के रन आउट होने से मैच की दिशा बदल गई. आखिरी 5 ओवर में भारत को जीत के लिए 39 रनों की जरुरत थी लेकिन वो 33 रन ही बना पायी. हरमन ने 34 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐश्ले गार्डनर और डार्सी ब्राउन ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : “मै तुमसे शादी नहीं कर सकती”, शिखर धवन को हुमा कुरैशी ने किया मना, यहां देखे वायरल हो रहा विडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *