April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

फाइनल का टिकट पाने के लिए आज ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगी भारतीय टीम, जाने कब और कहाँ देखे मैच

0
INDW vs AUSW

INDW vs AUSW: दक्षिण अफ्रीका में जारी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2022 (Women’s T20 World Cup 2023) में आज पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का मुकाबला विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से होगा. इससे पहले दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2020 के फाइनल मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ी थी.

जिसमे टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था. उसके बाद कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल मुकाबले में भी भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मुंह की खानी पड़ी थी. ऐसे में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की नेतृत्व में भारतीय टीम इसबार (INDW vs AUSW) बदला लेने की कोशिश करेगी.

ऑस्ट्रेलिया से पार पाना चाहेगी भारतीय टीम

INDW vs AUSW

बड़े मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा हल्का नजर आया है. इस बार भी ऑस्ट्रेलिया को ही फेवरेट माना जा रहा है. लेकिन, टीम इंडिया भी पलटवार करने का माद्दा रखती है. और यह बात विपक्षी टीम को भी पता है. हालाँकि इसके लिए टीम को कई क्षेत्रों में सुधार करने की जरुरत है. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अभी तक कुछ खिलाड़ियों के ऊपर ही निर्भर रही है.

ऋचा घोष और स्मृति मंधाना के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रही है. जेमिमा रोड्रिग्स ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली थी लेकिन उसके बाद से उनका बल्ला भी खामोश ही रहा है.भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा भी अभी तक असफल ही रही है. दोनों खिलाड़ी इस मैच (INDW vs AUSW) में अच्छा स्कोर बनाकर अपनी फॉर्म और आत्मविश्वास हासिल करना चाहेंगी.

कब और कहाँ खेला जाएगा मैच?

INDW vs AUSW

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला (INDW vs AUSW) आज गुरूवार 23 फरवरी को कैपटाउन के न्यूलैंड्स पार्क में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयनुसार शाम के 6:30 बजे से खेला जाएगा. टॉस 6 बजे होगी. जबकि, पहली गेंद 6:30 बजे डाली जाएगी.

इस चैनल पर प्रसारित होगा मैच

INDW vs AUSW

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लाइव प्रसारण का अधिकार भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है. ऐसे में  इस पहले सेमीफाइनल मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग (INDW vs AUSW Live Streaming) आप स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल पर देख सकते हैं. इसके अलावा Disney+ Hotstar ऐप पर भी आप इस मैच का लुफ्त उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : “मैंने पाकिस्तान की कप्तानी करने का ऑफर ठुकरा दिया था”, शोएब अख्तर ने बड़बोला बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *