April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Women’s Premier League: मुंबई इंडियंस (MI) की इस महिला गेंदबाज ने की सबसे तेज गेंदबाजी, मैच हारने के बाद भी क्यों हुई ट्रेंड?

0
MI

MI

Women’s Premier League: महिला प्रीमियम लीग डब्लयूपीएल) 2024 के 12वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने मंगलवार 5 मार्च को एक अद्भूत खेल खेला। 35 वर्षीय शबनीम ने महिला क्रिकेट जगत की सबसे गेंद फेंकने कर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। शबनीम ने यह कारनामा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान किया।

132.1 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार

बता दें कि महिला क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अब इस्माइल के नाम हो गया है। मंगलवार 5 मार्च को जब वह दिल्ली कैपिटल्स (DCW) के खिलाफ उनके घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में मैच खेलने उतरीं तो उन्होंने यहां 132.1 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी।

Shabnim

Also Read: Shahjahan Sheikh मामले में Mamta Banerjee ने की राज्य को कस्टडी देने की अपील, Supreme Court ने किया इंकार

अंपायर ने अपील खारिज की

शबनम ने यह गेंद मैच के तीसरे ओवर में फेंकी, जो उनके इस ओवर की दूसरी गेंद थी। इस गेंद का सामना दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने किया, लेकिन वह इसे खेल नहीं पाईं। गेंद उनके पैड्स पर जा लगी। इस मौके पर एमआई की टीम ने LBW के लिए जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने खारिज कर दिया।

बॉल की स्पीड को नहीं देखा

35 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इससे पहले WPL 2024 के सीजन के पहले ही मैच में 128.3 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। जब इस्माइल से इस खास उपलब्धि के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ”जब वह बॉलिंग कर रही थीं तो उन्होंने अपनी इस बॉल की स्पीड को बड़ी स्क्रीन पर नहीं देखा था।”

MI

इस सीजन की दूसरी हार

इस्माइल ने 4 ओवरों की अपनी बॉलिंग में सर्वाधिक 46 रन लुटाए और सिर्फ एक विकेट लिया। उन्होंने अपने तीसरे ओवर में शैफाली वर्मा को आउट कराकर पवेलियन भेजा था। इस्माइल की टीम को यहां 29 रन से हार झेलनी पड़ी, जो इस सीजन में मुंबई इंडियंस की दूसरी हार है।

 

Also Read: 16 दिन में दूसरी बार काशी का दौरा करेंगे PM Modi, नई परियोजनाओं का करेंगे लोकर्पण!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *