April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

क्या विराट कोहली के बिना टी20 वर्ल्ड कप में संभव है भारतीय टीम? बाहर करने के मिल रहे हैं संकेत

0
Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli), भारतीय क्रिकेट टीम का वो सितारा, जिसकी प्रदर्शन के चमक के आगे बड़े-बड़े दिग्गज फीकें नजर आते हैं. लेकिन, पिछले कुछ सालों में इस सितारे के ऊपर कोई ग्रहण सा लग गया है. विराट अपने पिछले प्रदर्शनों को दोहरा पाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके विराट (Virat Kohli) को अपना आखिरी शतक लगाए हुए लगभग 3 साल होने वाले हैं. और, आलम यह है कि, अब उन्हें टीम से बाहर करने के संकेत मिलने शुरू हो गए हैं.

क्या टी20 वर्ल्डकप के लिए नहीं मिल पाएगी जगह?

Virat Kohli

अभी पिछले कुछ दिन पहले मीडिया में आई रिपोर्ट की मानें तो, भारतीय सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को ऑस्ट्रेलिया ले जाने के पक्ष में नहीं है. इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया यह टी20 सीरीज उनके लिए फॉर्म साबित करने का आखिरी मौका था.

पहले मैच में उपलब्ध नहीं होने के बाद फैंस को अगले दोनों मैचों में विराट से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी. हालाँकि यह संभव नहीं हो पाया और वो दुसरे मैच में 1 और तीसरे मैच में 11 रन ही बना पाए. तीसरे मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उनका बचाव जरुर किया है. लेकिन, यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि, चयनकर्ताओं का इसके ऊपर क्या फैसला होता है.

युवा खिलाड़ी बन रहे हैं मुसीबत

Deepak Hooda

विराट (Virat Kohli) के लिए खराब बल्लेबाजी से बड़ी मुसीबत टीम के युवा खिलाड़ियों की शानदार फॉर्म है. दीपक हूड्डा और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों ने सीनियर खिलाड़ियों को दिए गए आराम के समय मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया है.

दीपक हूड्डा ने इस दौरान आयरलैंड के खिलाफ शतक भी जड़ा. और, ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम के लिए अपना दावा मजबूत किया. दूसरी तरफ विराट कोहली के खराब प्रदर्शन के बाद कई पूर्व दिग्गज भी उन्हें टीम से बाहर करने की मांग कर चुके हैं. जिसमे पूर्व कप्तान कपिल देव भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *