December 8, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

वेस्टइंडीज के खिलाफ तिलक वर्मा ने हासिल की ख़ास उपलब्धि, इस मामले में कई दिग्गज बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

0
WI vs IND

WI vs IND T20 2023 : फ्लोरिडा में खेले गए पांचवें टी20 मुकाबले के साथ ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का अंत हो गया. मैच में मेजबान वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से एकतरफा जीत हासिल कर 3-2 से सीरीज पर कब्जा कर लिया. साल 2016 के बाद वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पहली बार कोई टी20 सीरीज अपने नाम की है. मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जिसे वेस्टइंडीज ने 2 ओवर शेष रहते ही 2 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

तिलक वर्मा ने बनाया ख़ास रिकॉर्ड

WI vs IND

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को भले ही टी20 सीरीज में हार झेलनी पड़ी हो. लेकिन इस दौरान टीम को तिलक वर्मा (Tilak Varma) के रूप में मध्यक्रम का एक बेहतरीन बल्लेबाज जरूर मिल गया. तिलक ने अपने डेब्यू सीरीज में ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए कुल 173 रन बनाए. जिसमे एक अर्धशतक भी शामिल रहा. इसी के साथ उन्होंने एक ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. दरअसल अपने शुरूआती 5 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन हैं. इस मामले में उन्होंने दीपक हूड्डा को पीछे छोड़ा है. आखिरी टी20 मुकाबले में भी तिलक ने उपयोगी 27 रन बनाए. लेकिन उनकी यह पारी टीम के काम नहीं आ पायी.

केएल राहुल है सबसे आगे

भारत की तरफ से पहले पांच टी20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के नाम है. राहुल ने अपने शुरूआती 5 टी20 मुकाबलों में 179 रन बनाए थे. वही दीपक हूड्डा (Deepak Hooda) इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. हूड्डा ने भारत के लिए खेले पहले पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों में 172 रन बनाए थे. स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 50 रन बनाकर इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर जमे हुए हैं. टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं, जिन्‍होंने पांच मैचों में 147 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें : MS Dhoni ने टेनिस स्टार के बच्चों के साथ की जमकर मस्ती, जमकर वायरल हो रहा है विडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *