West Bengal Politics

West Bengal Politics : बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती ( Mithun Chakraborty) के एक दावे ने पश्चिम बंगाल की राजनीति में हलचल तेज कर दी है. बता दें कि कोलकाता में मिथुन द्वारा दिए गए बयान ने सबको चौंका दिया है. उन्होंने कहा कि क्या आप ब्रेकिंग न्यूज सुनना चाहते हैं? जिसके बाद उन्होंने दावा किया कि टीएमसी के 38 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं और उसमें से 21 विधायक सीधे तौर पर हमारे संपर्क में हैं.

जबरदस्ती छीनी हुई चीजों को संभालना मुश्किल है- मिथुन चक्रवर्ती

West Bengal Politics : सबसे पहले मिथुन ने बंगाल में हुए वर्ष 2021 के विधानसभा में ममता बनर्जी की जीत पर सवाल खड़े किए. उन्होंने विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि जबरदस्ती कर चुनाव जीता गया है. इसी के साथ उन्होंने हिंदी में एक कहावत भी कही-

जबरदस्ती छीनी हुई चीजों को संभालना मुश्किल है और चुनाव जबरदस्ती जीता गया है. अगर फिर से निष्पक्ष विधानसभा चुनाव हो, तो बीजेपी की जीत पक्की है.

क्या पश्चिम बंगाल में होगी बीजेपी की सत्ता

West Bengal Politics

West Bengal Politics : गौरतलब है कि अगर मिथुन चक्रवर्ती के दावे को सही भी मान लिया जाए तो भी अभी बीजेपी की सरकार पश्चिम बंगाल में नहीं बन सकती है. बता दें कि बीजेपी के पश्चिम बंगाल में अभी 69 विधायक हैं, जिसमें 38 और विधायक मिलने से यह आंकड़ा बढ़कर 107 हो जाएगा.

बहरहाल इस आंकड़े के साथ राज्य में बीजेपी की सरकार नहीं पाएगी क्योंकि बंगाल की सत्ता पर काबिज होने के लिए 144 विधायकों का समर्थन चाहिए. ऐसे में टीएमसी के इन विधायकों के टूटने के बाद भी बीजेपी को 37 और विधायकों की जरुरत होगी.

ये भी पढ़े- गुजरात में जहरीली शराब से मचा हड़कंप, 40 लोगों की हुई मौत, मेथेनॉल में पानी मिलाकर बनाई जा रहीं थी शराब

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *