March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एशिया कप के लिए विराट कोहली ने किया अपने रूटीन में बदलाव, 5 घंटे जिम और…….

0
Virat Kohli

एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त को होगी. जिसके लिए लगभग सभी टीमों ने अपने स्क्वाड का एलान कर दिया है. वेस्टइंडीज दौरे पर आराम करने के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस ख़ास टूर्नामेंट में वापसी करेंगे. टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को चिर-प्रतिद्वंदी पकिस्तान के खिलाफ करेगी. जिसके लिए विराट (Virat Kohli) ने ख़ास तैयारी शुरू कर दी है. विराट कोहली अपनी खोई हुई फॉर्म को हासिल करने के लिए इन दिनों जमकर मेहनत कर रहे हैं.

जिम में बिता रहे हैं 5 घंटे

Virat Kohli

एशिया कप के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली आगामी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. उससे पहले विराट (Virat Kohli) का फॉर्म में वापस आना टीम के लिए काफी फायदेमंद रहेगा. जिसके लिए विराट ने अपने रूटीन में काफी बदलाव किया है और डाईट को लेकर भी वो काफी ज्यादा अनुशासित हो गए हैं.

एशिया कप से पहले विराट जिम और नेट में 5 घंटे बिता रहे हैं और इसके अलावा खाने में बिल्कुल प्रोसेस्ड शुगर नहीं ले रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी तैयारियों का एक विडियो भी फैंस के साथ साझा किया है जिसमे वो जिम में वेटलिफ्टिंग कर रहे हैं. मौजूदा समय में उनकी गिनती दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में की जाती है.

डाईट में किया बड़ा बदलाव

Virat Kohli

द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में विराट (Virat Kohli) ने अपनी शानदार फिटनेस और डाईट से जुड़ी सारी बातें बतायी है. उन्होंने कहा,

एक ऐसा भी समय था जब मैं अपनी फिटनेस और डाइट पर बिलकुल फोकस नहीं करता था, लेकिन पिछले कुछ सालों में मैंने अपने खाने-पीने की आदत को बदला है और पहले से ज्यादा अनुशासित हो गया हूं. मैं अपने खाने का पूरा ध्यान रखता हूं कि क्या खाना चाहिए और क्या नहीं. क्या खाना है और क्या नहीं यह बहुत आसान है- प्रोसेस्ड शुगर नहीं, ग्लूटन नहीं, इसके अलावा मैं जितना हो सकता है डेयरी प्रोडक्ट भी लेने से बचता हूं.

यह भी पढ़ें: आज ही के दिन विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में रखा था कदम, जानिए पहले मैच में कैसा रहा था प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *