March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते ही विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले एशियाई खिलाड़ी

0
Virat Kohli

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में आराम के बाद अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम में वापसी हुई है. एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त को होगी जबकि भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इस मैच के लिए मैदान पर उतरते ही विराट (Virat Kohli) एक ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे.

विराट कोहली बनायेंगे बड़ा रिकॉर्ड

Virat Kohli

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) एक ऐसे रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे जो अभी तक भारत क्या, पूरे एशिया में कोई नहीं कर पाया है. दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते ही विराट खेल के तीनो फॉर्मेट में 100 मैच खेले वाले एशिया के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

विराट (Virat Kohli) ने अभी तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 102 टेस्ट, 262 वनडे इंटरनेशनल और 99 टी20 मैच खेले हैं. उनसे पहले यह कारनामा केवल न्यूजीलैंड के रोस टेलर ही कर पाए हैं. कुछ ही महीने पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले टेलर ने अपने करियर में 112 टेस्ट, 236 वनडे और 102 टी20 मुकाबलों में किवी टीम का प्रतिनिधित्व किया हैं.

आठवीं बार खिताब पर कब्जा जमाने उतरेगी भारतीय टीम

Virat Kohli

एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त को जबकि इसका फाइनल मुकाबला 11 सितम्बर को खेला जाएगा. भारतीय टीम सबसे ज्यादा सात बार इस खिताब पर कब्जा जमा चुकी है ऐसे में उनकी नजर इसबार आठवीं बार चैम्पियन बनने के ऊपर रहेगी. इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेगी जिन्हें 2 अलग-अलग ग्रुप में रखा गया है.  भारत के ग्रुप में पाकिस्तान के अलावा एक टीम क्वालीफायर मुकाबले के जरिये आएगी. दूसरे ग्रुप में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम है.

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम

Asia Cup 2022

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रवि अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2022 के लिए शमी को नहीं चुने जाने पर मचा बवाल, पूर्व खिलाड़ी ने जताई नाराजगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *