April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

IND vs ENG: दूसरे मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, स्टार बल्लेबाज हो सकता है मैच से बाहर

0
Virat Kohli

IND vs ENG: पहले वनडे मुकाबले में मिली 10 विकेट की शानदार जीत के बाद अब भारतीय टीम 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दुसरे मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज पर अपना कब्ज़ा करना चाहेगी. हालाँकि, उससे पहले टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, इंजरी के कारण पहला मैच मिस करने वाले पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे मुकाबले से भी बाहर हो सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक़ विराट को अभी कमर की चोट से उबरना बाकी है.

तीसरे टी20 के दौरान हुए थे चोटिल

Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) को तीसरे टी20 मैच के दौरान मांशपेशियों में खिचांव आई थी. जिसके कारण वो पहले वनडे मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं हो पाए थे. अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि, उनकी इंजरी अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है. जिसके कारण वो दूसरा मुकाबला भी मिस करने जा रहे हैं. भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है.

विराट (Virat Kohli) बेशक पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. लेकिन, उनकी काबिलियत से पूरी दुनिया वाफिक है. वनडे क्रिकेट में उनका प्रदर्शन हमेशा शानदार रहा है. पहले मैच में विराट की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में जगह मिली थी. हालाँकि, टीम को उनकी बल्लेबाजी की जरुरत नहीं पड़ी.

टीम इंडिया ने हासिल की एकतरफा जीत

Rohit Sharma

मैच की बात करें तो, लम्बे समय के बाद एकसाथ मैदान पर उतरी रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने अपने वनडे करियर की 18वीं शतकीय साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को 10 विकेट से एकतरफा जीत दिला दी. रोहित ने केवल 58 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 76 रनों की पारी खेली.

धवन ने 54 गेंदों पर 31 रन बनाए. उससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के आगे केवल 110 रनों के स्कोर पर ही सिमट गयी. बुमराह ने केवल 19 रन देकर 6 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें : ‘हिटमैन’ बने अब “सिक्सर किंग”, वनडे क्रिकेट में पूरे किए अपने 250 छक्के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *