April 12, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Uttar Pradesh पुलिस ने पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार, पहले भी जा चुका है जेल

0
Rajeev, Uttar Pradesh Paper Leak

Rajeev, Uttar Pradesh Paper Leak

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश की सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर अभी कुछ ही देर पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अब STF की टीम ने पेपर लीक मामले के मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा को मेरठ के कंकडखेड़ा से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को इसकी कई दिनों से तलाश थी।

U.P पुलिस के हाथ लगी कामयाबी

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ की टीम ने कंकडखेड़ा मेरठ से आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया है। यह यूपी के प्रयागराज का रहने वाला है। हाल में वह 97 भरत नगर जेके रोड भोपाल में रह रहा था। 

Also Read: Kejriwal का घटा वजन, डॉक्टरों ने क्या कहा, Atishi ने क्यों कहा BJP को भगवान माफ नहीं करेगा?

 300 से ज्यादा आरोपी गिरफ्तार

खबरों के मुताबिक राजीव कई पेपर लीक मामलों में मुख्य आरोपी की भूमिका निभा चुका है। बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने पेपर लीक मामले में अब तक 300 से ज्यादा  आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। अभी कितनी गिरफ्तारी होंगी यह तो आरोपी के खुलासे के बाद ही पता लग पाएगा। 

पुलिस कर रही सख्ती से पूछताछ

जानकारी के मुताबिक मंगलवार 2 अप्रैल को पुलिस ने राजीव को गिरफ्तार किया था। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि राजीव ने गुड़गांव के अलावा रीवा के भी एक रिसोर्ट में अपने गैंग के साथ पेपर पढ़वाया था। पुलिस उससे पूछताछ में लगी है ताकि अगर इस घटना में और कोई शामिल हो तो उसे दबोचा जा सके।

कौशांबी से जा चुका है जेल

आरोपी पहले भी कई भर्ती परीक्षओं के पेपर लीक करवा चुका है। हाल ही में उसका नाम एनएचएम (NHM) घोटाले से भी जुड़ा था। इससे पहले वह उत्तर प्रदेश के अलावा मध्यप्रदेश के ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक मामले में भी कौशांबी से जेल जा चुका है। 

Also Read: Sanjay Singh: क्या राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे संजय सिंह? इन शर्तों पर संजय सिंह को मिली जमानत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *