April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Threads का ट्रैफिक लगातार हुआ कम, Instagram से ज्यादा लोगो को पसंद आ रहा Twitter

0
META

META

Instagram’s Threads: थ्रेड्स का ट्रैफिक कम हो रहा है। यूजर्स को ये फ्लेटफॉर्म बिलकुलपसंद नहीं आ रहा है ,वो कहते है कि इंस्टाग्राम से अच्छा तो ट्विटर है। क्योकि इसमें कई बेसिक फीचर्स की कमी हैं, जो ट्विटर ऑफर करता है। मेटा ने Instagram पर बेस्ड टेक्स्ट ऐप Threads को लॉन्च कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस ऐप में आपको कई सारे फीचर्स मिलते हैं। लॉन्च के कुछ ही दिन में ये ऐप 15 करोड़ यूजर्स के आंकड़े को पार कर चुका है। लेकिन अब पता चल रहा है की यूजर के आंकड़ों में तेज़ी से गिरावट आ रही है। आईये जानते है आखिर इस गिरावट के पीछे का कारण क्या है?

इंस्टग्राम थ्रेड्स ने लॉन्च किया नया फीचर

What is the Threads app? Instagram's Twitter competitor explained - Dexertoखबरों की मानें तो पता चला है कि इंस्टग्राम के थ्रेड्स ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। जो यूजर्स को बनाएं रखने और बढ़ाने में काफी मदद करेगा। इस कंपनी ने Send on Instagram फीचर को लॉन्च किया है ,जो आपको कही भी मिल जायेगा। इस फीचर की सहायता से आप थ्रेड पोस्ट को इंस्टाग्राम डीएम में शेयर कर पाएंगे जिससे कंपनी का मुनाफ़ा हो सकता है। ऐप के लॉन्च होने के बाद कंपनी ने काफी बढ़ोतरी की और 100 मिलियन यूजर्स 5 के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।इसके बाद ट्रैफिक में तेजी से गिरावट आ गयी है और 75% यूजर्स प्लेटफॉर्म को छोड़कर जा चुके है।

क्या कहा सीईओ मार्क जुकरबर्ग

Meta CEO Mark Zuckerberg Unfazed By Apple Vision Pro - Gizbot Newsसीईओ मार्क जुकरबर्ग ने गिरते ट्रैफिक पर मेटा की कंपनी टाउन हॉल में इस मुद्दे के बारे में बात की ,उन्होंने कहा कि रिटेंशन संख्या में गिरावट “सामान्य” तौर पर थी। मेटा ने कई चीजों को बदलने का प्रण लिया है,उन्होंने इस बारे में भी बताया है। इस बैठक में प्रोडक्ट हेड क्रिस कॉक्स भी आये थे उन्होंने यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर वापस लाने के लिए “रिटेंशन-ड्राइविंग हुक” जोड़ी, इन्हीं में से एक हुक इंस्टाग्राम डीएम के साथ संदर्व में है, जिसकी बारे में मंगलवार को बताया जायेगा।

रिपोर्ट्स की माने तो इसके आने से पहले जितनी तेज यूजर्स ने इससे ज्वाइन किया था उतनी ही तेजी से इससे बोर भी हो रहे है। बताया जा रहा है कि यूजर को इसके मुकाबले ट्विटर ज्यादा पसंद आने लगा है। इस पर मेटा के सीईओ बहुत विचार विमर्श कर रहे है कि यूजर्स को फिर से कैसे बढ़ाया जाए?

मेटा में आने वाला है एक और न्य फीचर

सूत्रों की माने तो मेटा थ्रेड्स ऐप में एक नया फीचर आने वाला है। इस फीचर का नाम ‘your likes’ है। बताया जा रहा है कि इसमें आपके किये गए लाइक दिखाई देंगे। ये फीचर ठीक एक्स में मौजूद लाइक सेक्शन की तरह ही लगते है। फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है,.चेक करने के लिए आपको प्रोफाइल में जाकर सेटिंग के ऑप्शन में जाना पड़ेगा। अभी तक इसको लेकर फिलहाल इतनी ही जानकारी सामने आ पायी है।

यह भी पढ़ें : Chandrayaan 3: चाँद के पास सफलतापूर्वक पंहुचा Chandrayaan 3, सामने आयी बेहद खूबसूरत विडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *