April 14, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

प्रधानमंत्री बनने से पहले की परियोजनाओं का शुभारंभ कर रहे PM Modi, Congress को जनता ने दिया जवाब!

0
PM Modi

PM Modi

PM Modi: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम मोदी तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार समेत राज्य के दौरे पर निकले हैं। इस दौरान पीएम 1.10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसी बीच केंद्र की भाजपा सरकार पर कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कई तंज कसे हैं। कांग्रेस को लगता है कि पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान जिस भी परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहें हैं वो या तो पहले से ही पूरी हो चुकी थी या कुछ पीएम मोदी के पीएम बनने से पहले के प्रोजोक्ट हैं। इस पर लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि ‘कांग्रेस खुद तो लोकसभा चुनाव से पहले भारत न्याय यात्रा में लगी है, खुद तो अपनी सत्ता के दौरान लोगों के लिए कुछ किया नहीं वहीं जब कोई पार्टी कर रही है तो कांग्रेस को मिर्ची क्यों लग रही है?’

प्रधानमंत्री बनने से पहले की परियोजना

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बयान देते हुए कहा कि ”प्रधानमंत्री मोदी आज, कल और परसों कई राज्यों में उद्धाटन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। लगभग सभी परियोजनाएं जिनका वह उद्घाटन कर रहे हैं उनमें से कुछ उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले की वे परियोजनाओं पूरी हो गई है।” उन्होंने आगे कहा कि ”कलपक्कम में प्लूटोनियम फास्ट ब्रीडर रिएक्टर 22 वर्षों से अधिक समय से निर्माणाधीन है। जब मैंने एक दशक पहले इसका दौरा किया था, तो यह 95% से अधिक पूरा हो चुका था।”

Also Read: Madhya Pradesh: साध्वी प्रज्ञा को नहीं मिली लोकसभा चुनाव की टिकट, नाराज हैं पीएम मोदी, जानें किसे मिलेगी टिकट?

जयराम रमेश का पीएम पर कटाक्ष

जयराम रमेश ने आगे कहा कि ”प्रधानमंत्री मोदी तेलंगाना में एनटीपीसी बिजली परियोजना समर्पित कर रहे हैं, जो वास्तव में फरवरी 2014 के आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में की गई एक प्रतिबद्धता थी। इससे पहले पीएम ने मंगलगिरि में एम्स सुविधा और तिरूपति में आईआईटी का श्रेय लिया था, ये दोनों फरवरी 2014 में संसद द्वारा पारित कानून में प्रतिबद्धताएं थी।”

PM Modi and Jai Ram

Also Read: Ae Watan Mere Watan का ट्रेलर हुआ रिलीज, आजादी के संघर्ष की सच्ची कहानी, साथ आए Emraan Hashmi और Sara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *