April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज को लेकर सामने आयी बड़ी खबर, आयरलैंड दौरे पर जा रही टीम को मिल सकता है मौका

0
IND vs IRE

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली एकमात्र टेस्ट मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई तक चलने वाली है. टीम इंडिया को इस दौरे पर (IND vs ENG) 1 टेस्ट मैच के अलावा 3 टी20 और 3 वनडे मुकाबले भी खेलने हैं. जिसकी शुरुआत 7 जुलाई से टी20 मैच के साथ होनी है. 5 जुलाई तक टेस्ट मैच खेलने के बाद खिलाड़ियों के पास 7 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए रिकवर होने का समय नहीं होगा. ऐसे में अब भारतीय चयनकर्ता इस मामले को एक एक बड़ा फैसला ले सकती है.

आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गयी टीम को दिया जा सकता है मौका

IND vs ENG

इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज (IND vs ENG) से पहले भारतीय टीम को 26 और 28 जून को डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ (IND vs IRE) 2 टी20 मैच खेलने हैं. अब जो रिपोर्ट सामने आ रही है, उसमे बताया जा रहा है कि, आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गयी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में भी बरकरार रखा जा सकता है. सूत्र ने इसके पीछे का तर्क देते हुए कहा,

भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट 1-5 जुलाई से बर्मिंघम में आयोजित किया जाना है, जबकि इंग्लैंड सीरीज का पहला T20I केवल दो दिन बाद, 7 जुलाई को साउथैम्पटन के एजेस बाउल में होगा. ऐसे में टेस्ट मैच में खेल रहे खिलाड़ियों को इतनी जल्दी टी20 के मोड में आना काफी मुश्किल है. जबकि आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेल कर आ रही टीम पहल से ही टी20 मोड में ही होगी. ऐसे में चयनकर्ता इसी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ भी बरकरार रख सकती है.

आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गयी भारतीय टीम

IND vs ENG

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *