April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

जिम्बाब्वे को हराकर भारतीय टीम ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की करी बराबरी

0
IND vs ZIM

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले (IND vs ZIM) में 15 रनों से शानदार जीत हासिल कर मेजबान टीम का क्लीन स्वीप कर दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान के एक बेहद ही ख़ास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बरबरी कर ली है. दरअसल, यह रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे मुकाबले जीतने का है.

टीम इंडिया ने किया पकिस्तान की बराबरी

IND vs ZIM

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले (IND vs ZIM) में जीत हासिल करते ही टीम इंडिया ने पकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 50 ओवर फॉर्मेट में जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के मामले में भारतीय टीम पाकिस्तान के बराबर पहुँच गयी है. जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया की यह 54वीं जीत है.  पाकिस्तान ने भी जिम्बाब्वे को 54 बार इस फॉर्मेट में मात दी है. इस सूची में तीसरे पायदान पर बांग्लादेश 51 जीत के साथ मौजूद है.

जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे अधिक वनडे मैच जीतने वाली टीम

पाकिस्तान – 54
भारत – 54
बांग्लादेश – 51
श्रीलंका – 46

टीम इंडिया ने सीरीज को किया 3-0 से अपने नाम

IND vs ZIM

बात मैच (IND vs ZIM) की करें तो, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शुभमन गिल के शानदार शतक और ईशान किशन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 289 रनों का स्कोर खड़ा किया. गिल इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला शतक जमाते हुए 130 रनों की तूफानी पारी खेली. जवाब में मेजबान टीम सिकंदर रजा की 115 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी के बावजूद 276 रनों पर ऑलआउट हो गयी और लक्ष्य से 15 रन पीछे रह गयी.

यह भी पढ़ें : एशिया कप के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले कोरोना संक्रमित हुए राहुल द्रविड़, टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *