April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत से टीम इंडिया को रैंकिंग में हुआ फायदा, पाकिस्तानी टीम को छोड़ा काफी पीछे

0
IND vs WI Schedule

ICC ODI Ranking: एजबेस्टन में खेले गए तीसरे और सबसे निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इस जीत का फायदा भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में भी मिला है. भारतीय टीम ने रैंकिंग में तीसरे स्थान पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है. भारतीय टीम हाल ही में पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए नंबर-3 पर पहुंची थी. न्यूजीलैंड पहले और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर कायम है.

अगले कुछ दिनों में हो सकते हैं बड़े बदलाव

ICC ODI Ranking

अगले कुछ दिनों में आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. दरअसल छठे स्थान पर मौजूद साउथ अफ्रीका टीम पाकिस्तान से केवल 7 अंक पीछे हैं. साउथ अफ्रीका को हाल में इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में प्रोटीज टीम अगर इंग्लैंड का क्लीन स्वीप करने में कामयाब होती है तो वो पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए नंबर-4 के पोजीशन पर पहुंचा जायेगी.

इसके अलावा भारतीय टीम को भी 22 अगुस्त से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करना है. बात अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की करे तो, वो अभी फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पाकिस्तान की टीम की अगली वनडे सीरीज अगस्त में नीदरलैंड के खिलाफ होगी. ऐसे में अगस्त महीने तक रैंकिंग में ऊपर-नीचें होती रहेगी.

भारतीय टीम ने जीती वनडे सीरीज

ICC ODI Ranking

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिली जीत के बाद ही भारतीय टीम रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुंची थी. हालाँकि दुसरे मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन, रविवार को मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए 5 विकेट की एक शानदार जीत हासिल करते हुए सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया.

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए  इंग्लिश टीम 259 रनों के स्कोर पर सिमट गयी थी. जवाब में भारतीय टीम ने ऋषभ पंत की वनडे करियर के पहले शतक और हर्दिक पंडया की ताबड़तोड़ 71 रनों की पारी की बदौलत लक्ष्य को 8 ओवर शेष रहते ही पूरा कर लिया.

यह भी पढ़ें : भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ एलान, दिग्गज ऑलराउंडर की हुई वापसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *