March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप का आयोजन करने से किया मना, अब इस देश को मिलेगी मेजबानी

0
Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: वेस्टइंडीज दौरे पर 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए पहुंची भारतीय टीम को अगले महीने अगस्त में एशिया कप में हिस्सा लेना है. इस साल इस टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में होना था. लेकिन, अब इसको लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. दरअसल आर्थिक संकट झेल रही श्रीलंका ने एशिया कप (Asia Cup 2022) का आयोजन करने से मना कर दिया है. ऐसे में अब इसको भारत या यूएई में कराया जा सकता है.

श्रीलंका ने एशिया कप का आयोजन करने से किया इनकार

Asia Cup 2022

श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के आयोजन से पीछे हटने के अपने फैसले की जानकारी बुधवार को एशिया क्रिकेट परिषद को दी. उन्होंने देश में चल रहे आर्थिक और राजनितिक उथल-पुथल को इसके पीछे का कारण बताया. आर्थिक संकट की वजह से ही लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के तीसरे संस्करण को भी स्थगित कर दिया गया है.

एसीसी के सूत्रों के अनुसार श्रीलंका ने कहा है कि उसके यहां के हालात बहुत खराब हैं. वह छह टीमों के इतने बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है. वो इस टूर्नामेंट को किसी दूसरे देश में कराने के लिए तैयार है.

भारत या यूएई को मिल सकती है मेजबानी

Asia Cup 2022

श्रीलंका के हाथ पीछे खींचन के बाद अब इसका आयोजन भारत या यूएई में कराया जा सकता है. हालाँकि, इसके भारत में होने की संभावना ज्यादा है क्योंकि एसीसी के अध्यक्ष जय शाह बीसीसीआई के भी सचिव भी हैं. ऐसे में यहाँ पर किसी तरह का कोई पेंच नहीं फसेगा. यूएई में इसकी आयोजन करवाने के लिए श्रीलंकन बोर्ड को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करनी होगी और उनसे अंतिम स्वीकृति लेनी होगी.

इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है. सूत्र की माने तो, एसीसी के द्वारा इस मामले पर जल्द ही कोई बड़ा फैसला आ सकती है. ऐसे में अगर टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) का आयोजन भारत में होता है तो, फैंस को लम्बे अरसे के बाद भारतीय सरजमीं पर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई-वोल्टेज मुकाबले का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें : शिखर धवन के साथ इस खिलाड़ी को करनी चाहिए पारी की शुरुआत, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने सुझाया सबसे बेहतर विकल्प

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *