March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

स्मृति ईरानी की बेटी के बार वाले विवाद में हाईकोर्ट ने दिए निर्देश, कहा- कांग्रेस नेता 24 घंटों में हटाएं पोस्ट

0
Smriti Irani Daughter Bar License

Smriti Irani Daughter Bar License : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे को लेकर हाईकोर्ट ने समन जारी किया है. बता दें कि स्मृति ने अपनी बेटी के खिलाफ लगाए गए आरोपों को लेकर कांग्रेस नेताओं से दो करोड़ रुपये हर्जाने की मांग की थी. जिसके बाद अब दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेताओं को समन जारी किया है.

ट्वीट, रीट्वीट, पोस्ट, वीडियो और फोटो हटाने के दिए निर्देश

Smriti Irani Daughter Bar License : स्मृति ईरानी के बार विवाद मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस मिनी पुष्कर्ण ने याचिका पर सुनवाई करते हुए निर्देश दिए है कि-

कांग्रेस नेता जयराम रमेश, पवन खेड़ा और नेट्टा डिसूजा, स्मृति ईरानी की बेटी के खिलाफ लगे आरोपों को लेकर सोशल मीडिया से ट्वीट, रीट्वीट, पोस्ट, वीडियो और फोटो हटाए. और अगर प्रतिवादी 24 घंटे के भीतर निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब इससे संबंधित सामग्री को हटा देंगे.

अदालत के समक्ष रखेंगे सारे तथ्य– जयराम रमेश

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा समन जारी किए जाने के बाद शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि वह और अन्य कांग्रेस नेता इस मामले में उल्लेखित, अदालत के समक्ष सारे तथ्य रखेंगे तथा केंद्रीय मंत्री द्वारा इस मामले को भटकाने के प्रयास को विफल करेंगे.

इसके अलावा उन्होंने ट्वीट कर कहा-

दिल्ली उच्च न्यायालय ने नोटिस जारी कर हमसे कहा है कि स्मृति ईरानी की ओर से दायर मामले पर हम औपचारिक रूप से जवाब दें. हम अदालत के समक्ष तथ्यों को रखने के लिए उत्सुक हैं. स्मृति ईरानी जिस तरह से मामले को भटकाने का प्रयास कर रही हैं हम उसे चुनौती देंगे और विफल करेंगे.

जाने क्या है पूरा मामला

Smriti Irani Daughter Bar License

Smriti Irani Daughter Bar License : कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी पर आरोप लगाया था कि वह गोवा में “अवैध बार” चला रही हैं. जिसके बाद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के इस आरोप को दुर्भावनापूर्ण करार देते हुए दावा किया कि नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी की ‘‘5,000 करोड़ रुपये की लूट’’ पर उनके मुखर रुख के कारण उनकी बेटी को निशाना बनाया गया है.

कांग्रेस के मीडिया एंड पब्लिसिटी हेड पवन खेड़ा ने कहा था कि गोवा में उनकी बेटी के बार में शराब परोसने के लिए फ़र्ज़ी लाइसेंस जारी किया गया है.

यह भी पढ़े- महाराष्ट्र में 7 लोगों की मौत, दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे स्वाइन फ्लू के मामले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *