April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

प्रभात जयसूर्या के पंजे में फंसी पाकिस्तान, श्रीलंका ने की सीरीज में बराबरी

0
SL vs PAK 2nd Test

SL vs PAK 2nd Test: गॉल के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दुसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 246 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. श्रीलंका द्वारा दिए गए 508 रनों के पहाड़ से लक्ष्य के जवाब में खेल (SL vs PAK 2nd Test) के पांचवे दिन पाकिस्तान की पूरी टीम 261 रनों पर सिमट गई. कप्तान बाबर आजम ने टीम के लिए सबसे अधिक 81 रन बनाये. श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में प्रभात जयसूर्या ने 5 और रमेश मेंडिस ने 4 विकेट चटकाए.

श्रीलंका ने की सीरीज में बराबरी

SL vs PAK 2nd Test

खेल (SL vs PAK 2nd Test) के आखिरी दिन पाकिस्तानी टीम 1 विकेट के नुकसान पर 89 रनों से आगे खेलने उतरी. इमाम उल हक आउट होने वाले दिन के पहले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 49 रन बनाए. उसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच 79 रनों की एक अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन रिजवान के आउट होने के बाद श्रीलंका के दोनों स्पिनर प्रभात जयसूर्या और रमेश मेंडिस ने अपनी घुमती गेंदों क ऐसा जादू चलाया. जिसमे पाकिस्तान के बाकी बल्लेबाज एक के बाद एक फंसते चले गए और अंततः 261 रनों के स्कोर पर उनकी पूरी टीम आउट हो गयी.

धंनजय डिसिल्वा ने दूसरी पारी में जमाया था शतक

SL vs PAK 2nd Test

SL vs PAK 2nd Test: पहली पारी के आधार पर 147 रनों की बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में भी श्रीलंका की बल्लेबाजी फिसलती नजर आई. 117 रनों के स्कोर पर मेजबान टीम की आधी बल्लेबाजी पवेलियन लौट चुकी थी. लेकिन उसके बाद धनंजय डीसिल्वा ने मोर्चा संभाला और अपनी टीम को 360 रनों के स्कोर तक पहुंचाया और पाकिस्तानी टीम को 508 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य दिया.

डीसिल्वा ने 109 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने कप्तान दिमुथ करुनारात्ने के साथ छठे विकेट के लिए 126 और आठवें विकेट के लिए रमेश मेंडिस के साथ 82 रन जोड़े. उससे पहले पहली पारी में श्रीलंकन टीम के 378 रनों के जवाब में पाकिस्तान 231 रन ही बना पायी थी.

यह भी पढ़ें : जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली के तूफ़ान में उड़ी प्रोटियाज टीम, युवा बल्लेबाज ने जीता सबका दिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *