April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

अब्दुल्लाह शफ़ीक़ ने पाकिस्तान को दिलाई एतिहासिक जीत, आज तक कोई टीम नहीं कर पाया था ऐसा

0
SL vs PAK 1st Test

SL vs PAK 1st Test: गॉल के इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक एतिहासिक जीत हासिल करते हुए 2 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. पाकिस्तान ने चौथी पारी (SL vs PAK 1st Test) में अब्दुल्लाह शफ़ीक़ की शानदार शतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका के द्वारा दिए गए 342 रनों के विशाल से लक्ष्य को 6 विकेट खोकर पूरा करते हुए इतिहास रच दिया. आपकों बता दे कि, गॉल के इस मैदान पर इससे पहले कभी भी 300 से ज्यादा रनों का सफल चेज नहीं हुआ था.

अब्दुल्लाह शफ़ीक़ ने खेली रिकॉर्डतोड़ पारी

SL vs PAK 1st Test

SL vs PAK 1st Test: श्रीलंका द्वारा दिए गए 342 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तानी टीम को अब्दुल्लाह शफ़ीक़ और इमाम उल हक़ की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़ एक शानदार शुरुआत दिलाई थी. उसके बाद शफीक और बाबर आजम के बीच तीसरे विकेट के लिए 101 रनों की शतकीय साझेदारी हुई. बबार ने 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच शफीक ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ा. खेल के आखिरी दिन आज पकिस्तान को जीत के लिए 120 रनों की जरुरत थी.

चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद 7 रनों पर नाबाद लौटे मोहम्मद रिजवान ने 40 रन बनाए. इस दौरान शफीक के साथ मिलकर उन्होंने चौथे विकेट के लिए 71 रन जोड़े. रिजवान के आउट होने के बाद श्रीलंका ने 2 और विकेट चटकाकर वापसी करने की कोशिश की. लेकिन दुसरे छोर पर खड़े शफीक ने मोहम्मद नवाज के साथ सातवें विकेट के लिए 39 रनों की अटूट साझेदारी कर टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी. शफीक 160 रन बनाकार नाबाद रहे. उनके साथ नवाज 19 रन बनाकर नाबाद लौटे.

श्रीलंका ने सामने रखा था 342 रनों का लक्ष्य

SL vs PAK 1st Test

SL vs PAK 1st Test: उससे पहले टीस जीतकर पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 222 रन बनाये थे. जवाब में पाकिस्तान ने अपने 9 विकेट 148 रनों पर ही गवां दिए थे. लेकिन उसके बाद कप्तान बाबर आजम ने शतक लगाते हुए आखिरी विकेट के लिए नसीम शाह के साथ 70 रन जोड़ टीम को 218 रनों तक पहुँचाया. जिसके कारण श्रीलंका पहली पारी में केवल 4 रनों का ही बढ़त ले पायी.

अपनी दूसरी पारी में श्रीलंकन टीम ने दिनेश चंदीमल की नाबाद 94 रनों की पारी की बदुलत 337 रन बनाये और पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 342 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. पाकिस्तान के लिए श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने इस लक्ष्य को पाना आसान नहीं था, लेकिन अब्दुल्ला शफीक ने 160 रन और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़कर टीम की मुश्किलों को आसान कर दिया.

यह भी पढ़ें : वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम ने त्रिनिदाद में रखा कदम, स्वैग में नजर आये कप्तान गब्बर- VIDEO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *