April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बाद अब इंग्लैंड में धमाल मचाएंगे शुभमन गिल, काउंटी क्रिकेट में इस टीम से किया करार

0
Shubman Gill

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के सितारे दिन पर दिन बुलंद ही होते जा रहे हैं. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजुदिगी में वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर प्लेयर ऑफ़ द सीरीज का खिताब जीतने के बाद अब गिल इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में पदार्पण के लिए पूरी तरह से तैयार है. गिल (Shubman Gill) इंग्लिश काउंटी के बचे हुए सत्र में ग्लेमोर्गन का प्रतिनिधित्व करेंगे.  ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार गिल वीजा मंजूरी मिलने के अनुसार ही ग्लेमोर्गन के लिये बचे हुए काउंटी सत्र में खेलेंगे.

ग्लेमोर्गन के लिए खेलेंगे शुभमन गिल

Shubman Gill

शुभमन गिल (Shubman Gill) इंग्लिश काउंटी क्रिकेट के मौजूदा सत्र में हिस्सा लेने वाले सातवें खिलाड़ी है. मौजूदा सत्र में पुजारा (ससेक्स), कृणाल पंड्या (चोटिल, वारविकशर), मोहम्मद सिराज (वारविकशर), नवदीप सैन (केंट), उमेश यादव (मिडिलसेक्स), वाशिंगटन सुंदर (चोटिल, लंकाशर) सभी प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए प्रतियोगिताओं में खेल चुके हैं. गिल ग्लेमोर्गन की जर्सी पहनने वाले तीसरे भारतीय होंगे. उनसे पहले पूर्व भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री (1987-1991) और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (2005) इस टीम के लिये खेल चुके हैं.

जारी है शानदार फॉर्म

Shubman Gill

भारतीय टीम के लिए 11 टेस्ट और नौ वनडे मैच खेल चुके दायें हाथ के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) फ़िलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गयी आखिरी वनडे मुकाबले में उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाते हुए केवल 97 गेंदों पर 130 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है.

सीरीज के तीन मैचों में गिल ने 122.50 की औसत और 120 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 245 रन बनाए और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर खेली गयी वनडे सीरीज में भी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा और विराट कोहली ने नेट सेशन में दिखाया आक्रामक अंदाज, लम्बे-लम्बे छक्के लगाते आये नजर -VIDEO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *