March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

शिमरोन हेटमायर समेत 3 खिलाड़ी हुए वनडे सीरीज से बाहर, 7 सालों के बाद वनडे क्रिकेट में हुई प्रमुख खिलाड़ी की वापसी

0
WI vs NZ ODI

WI vs NZ ODI: लगातार पराजय का सामना कर रही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए मुश्किलों का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. निकोलस पूरन की कप्तानी वाली युवा विंडीज टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज (WI vs NZ ODI) से पहले बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम के तीन स्टार खिलाड़ी, शिमरोन हेटमायर, कीमो पॉल और गुडाकेश मोती अलग-अलग कारणों से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.

सात सालों के बाद हुई वापसी

WI vs NZ ODI

खराब फॉर्म में चल रहे शिमरोन हेटमायर ने निजी कारणों से सीरीज (WI vs NZ ODI) से अपना नाम वापस लेने का फैसला लिया हैं. वही, कीमो पॉल चोट का शिकार हो गए हैं जबकि गुडाकेश मोती अभी अपने हाथ की चोट से नहीं उबर पाए हैं. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इन खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के नामों की घोषणा कर दी है.

हेटमायर की जगह जर्मेन ब्लैकवुड को टीम में शामिल किया गया है. ब्लैकवुड टेस्ट क्रिकेट में टीम का नियमित हिस्सा है. लेकिन, वनडे क्रिकेट में लगभग 7 सालों के बाद वापसी हुई है. उन्होंने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मुकाबला साल 2015 में खेला था.

इन खिलाड़ियों को भी मिला मौका

WI vs NZ ODI

गुडाकेश मोटी के रिप्लेसमेंट के तौर पर लेग स्पिनर यानिक कारिया को बुलाया गया है. यानिक को वेस्टइंडीज ए की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन करने का इनाम मिला है और इसी वजह से अब उन्हें सीनियर टीम में जगह मिली है. इसके अलावा ओडियन स्मिथ को भी सीरीज (WI vs NZ ODI) में रिजर्व प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. इसके बारे में वेस्टइंडीज के चीफ सिलेक्टर डेसमंड हेंस का कहना है कि, स्मिथ ने जिस तरह का प्रदर्शन टी20 सीरीज में किया था उसे देखते हुए उन्हें वनडे टीम में भी जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें : बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट के एक और बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम, कोहली, अमला सब छूटे पीछे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *