April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

अजिंक्या रहाणे को उपकप्तान बनाने पर पूर्व खिलाड़ी ने BCCI पर उठाए सवाल, कहा- यह फैसला समझ नहीं आया

0
Ajinkya Rahane

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) ने हाल ही में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में वापसी करती हुए शानदार बल्लेबाजी की थी. जिसके बाद रहाणे को आगामी वेस्टइंडीज दौरे (IND vs WI) के टेस्ट टीम की उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

जिसको लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने चयनकर्ताओं के इस फैसले पर हैरानी जताई है और कहा है कि बीसीसीआई (BCCI) का यह फैसला उनके समझ से बिलकुल परे हैं.

रहाणे को उपकप्तान बनाने से हैरान हूँ- सौरव गांगुली

Ajinkya Rahane

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए WTC Final में रहाणे (Ajinkya Rahane) की 18 महीने के बाद टीम में वापसी हुई थी. इस दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी 89 और दूसरी पारी में 46 रन बनाए थे. जिसके बाद अब अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर खेली वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए फिर से रहाणे (Ajinkya Rahane) को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी गयी.

हालांकि बीसीसीआई के इस फैसले को लेकर हैरानी जताते हुए सवाल उठाये हैं. पीटीआई के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, मैं ये नहीं कहूंगा कि इस निर्णय से टीम पीछे की तरफ चली जायेगी, लेकिन एक खिलाड़ी जिसने 18 महीने तक बाहर रहने के बाद टीम में वापसी की है और उसके बाद सिर्फ एक टेस्ट मैच खेल कर उसे टीम का उपकप्तान बना दिया गया, इस निर्णय के पीछे की सोच मेरी समझ से बाहर है.

रविन्द्र जडेजा इस पद के लिए सबसे उपयुक्त

Ajinkya Rahane

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि, अगर यह जिम्मेदारी किसी को सौंपी जानी चाहिए थी तो रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस पद के लिए सबसे उपयुक्त दावेदार थे. उन्होंने कहा, ‘रवींद्र जडेजा जो टीम के साथ लंबे समय से जुड़े है, वो इस पद के प्रमुख दावेदार थे, मगर एक ऐसे खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया जाना जो टीम में 18 महीनों के बाद वापसी कर रहा है. यह फैसला मेरी समझ से परे हैं’.

यह भी पढ़ें : भारतीय खिलाड़ियों से वीरेंदर सहवाग की गुजारिश, कहा- विराट कोहली के लिए जीतो वर्ल्ड कप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *