February 28, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

सचिन तेंदुलकर करेंगे फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी, इस टीम की कप्तानी करते हुए आयेंगे नजर

0
Road Safety World Series

Road Safety World Series: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार है. सचिन तेंदुलकर को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के लिए भारत की टीम का कप्तान बनाया गया है. इस साल सीरीज का आयोजन 10 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक भारत के कई शहरों में करवाया जाएगा. मुकाबले की शुरुआत कानपुर में होगी जबकि दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला रायपुर में खेला जाएगा.

पहले सीजन का चैंपियन रहा था भारत

Road Safety World Series

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) की शुरुआत साल 2020 में हुई थी. कई देशों के पूर्व क्रिकेटर्स ने सामने आकर सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अपनी सहमति दी थी. टूर्नामेंट के पहले सीजन में भारत के अलावा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका जैसी टीमों ने हिस्सा लिया था.

कोरोना महामारी के कारण टूर्नामेंट को बीच में ही रोकना पड़ा था. जिसके बाद बाकी बचे हुए मुकाबले को साल 2021 में करवाया गया था. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था. जिसमे भारतीय टीम ने 14 रनों से जीत हासिल करते हुए खिताब पर कब्जा जमाया था.

टीमों की संख्या में होगी बढ़ोतरी

Road Safety World Series

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के आगामी सीजन में टीमों की बढ़ोतरी होने वाली है. इस सीजन न्यूजीलैंड की टीम भी हिस्सा लेगी. जिसमे कई पूर्व खिलाड़ी खेलते हुए नजर आयेंगे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें भी इस सीरीज का हिस्सा हैं.

आपको बता दें, रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ को भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय और युवा मामले एवं खेल मंत्रालय द्वारा समर्थन प्राप्त है. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम करेगी और इस उद्देश्य के लिए एक आदर्श मंच के रूप में काम करेगी.

यह भी पढ़ें : श्रीलंकाई कप्तान के बयान पर बांग्लादेश के कोच का पलटवार, कहा- हमारे पास दो वर्ल्ड क्लास गेंदबाज, उनके पास एक भी नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *